scriptदीक्षांत समारोह की सूचना नहीं मिलने से नाराज शोधार्थी, प्रोफेसरों को निकाला बाहर, शोध भवन जड़ा ताला, देखें तस्वीरें | Patrika News
बीकानेर

दीक्षांत समारोह की सूचना नहीं मिलने से नाराज शोधार्थी, प्रोफेसरों को निकाला बाहर, शोध भवन जड़ा ताला, देखें तस्वीरें

5 Photos
6 years ago
1/5
महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की समय पर सूचना नहीं देने से नाराज शोधार्थियों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के शोध भवन पर ताला जड़ दिया। इससे पहले उन्होंने शोध भवन में बैठे अधिकारियों और प्रोफेसरों को भवन से बाहर निकाल दिया।
2/5
गुस्साए शोधार्थियों का आरोप था कि 28 नवम्बर को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह की सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन को 15 नवम्बर से पूर्व देनी थी, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के चलते सोमवार तक शोधार्थियों को सूचना नहीं दी गई। एेसे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि सैकड़ों छात्र दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने से वंचित रह सकते हैं।
3/5
दीक्षांत समारोह से जुड़े सूत्रों की मानें तो समारोह में एक सौ से अधिक विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। इसी प्रकार करीब 150 से अधिक शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी।
4/5
विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष जयवीर सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने शोध भवन पर ताला लगाते हुए शोध निदेशक को हटाने की मांग कर डाली। उन्होंने ताले की चाबी विश्वविद्यालय के कुलपति को सौंपते हुए संबंधित अधिकारी को तुरन्त हटाने की मांग रखी।
5/5
प्रदर्शन के दौरान भगवान सिंह मेड़तिया ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन अगर समय रहते संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं, तो छात्र दीक्षांत समारोह का विरोध करेंगे।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.