बीकानेर में दूसरे दिन भी सिर पर पट्टी बांध किया काम ; कोलकाता की घटना का विरोध

बीकानेर में दूसरे दिन भी सिर पर पट्टी बांध किया काम  ; कोलकाता की घटना का विरोध

Jitendra Goswami | Publish: Jun, 16 2019 09:46:53 AM (IST) bikaner

काम आज दो घंटे काम नहीं करेंगे रेजीडेंट डॉक्टर

बीकानेर. पश्चिम बंगाल में कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में रेजीडेंट चिकित्सकों से मारपीट के विरोध में बीकानेर के चिकित्सकों का आंदोलन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस बार मेडिकल रेजीडेंट चिकित्सकों ने प्रदर्शन का अनूठा तरीका अपनाया।

 

रेजीडेंट चिकित्सकों ने सिर व हाथ पर पट्टी बंधवाकर काम किया, जैसे उन्हीं के साथ मारपीट हुई हो। चिकित्सक दो दिन से सिर पर पट्टी और हाथ पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे हैं। घटना के विरोध में एसपी मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट चिकित्सकों ने रविवार को दो घंटे काम नहीं करने का निर्णय किया है। इस संबंध में उन्होंने कॉलेज प्राचार्य डॉ. एचएस कुमार को ज्ञापन भी दिया।

 

रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विजय पूनिया ने बताया कि रविवार को सुबह नौ बजे से ११ बजे तक कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। इस दौरान आपातकालीन, आइसीयू की सेवाएं यथावत रहेंगी। रेजीडेंट चिकित्सकों ने चेतावनी दी कि पश्चिम बंगाल सरकार ने वहां के रेजीडेंट चिकित्सकों की जायज मांगें नहीं मानी तो आंदोलन तेज किया जाएगा। चिकित्सकों की आंदोलन की चेतावनी के बाद पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन चिंतित हो गए हैं। मरीजों के भार को देखते हुए यहां व्यवस्था पहले से गड़बड़ाई हुई है। ऐसे में रेजीडेंट चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से मरीजों की नियमित व उचित सार-संभाल करना भी मुश्किल हो जाएगा।

 

17 को देशव्यापी हड़ताल

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 17 जून को देशभर में हड़ताल का आह्वान किया है। आइएमए बीकानेर सिटी ब्रांच अध्यक्ष डॉ. अबरार पंवार ने बताया कि इससे पहले रविवार को सरकार से वार्ता होगी। इसमें सकारात्मक निर्णय हुआ तो हड़ताल नहीं होगी अन्यथा बीकानेर के सभी चिकित्सक हड़ताल में शामिल होंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned