scriptनिबंध प्रतियोगिता के परिणाम घोषित, 12 विद्यार्थियों को मिलेंगे नकद पुरस्कार | Results of essay competition declared | Patrika News

निबंध प्रतियोगिता के परिणाम घोषित, 12 विद्यार्थियों को मिलेंगे नकद पुरस्कार

locationबीकानेरPublished: Jan 25, 2018 09:30:19 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

विभिन्न स्तर के 12 विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस पर स्कूल परिसर में आयोजित समारोह में नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

बीकानेर . राजस्थान पत्रिका एवं बाफ ना अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अन्तर विद्यालय निबंध प्रतियोगिता के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए। इसमें विभिन्न स्तर के 12 विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस पर स्कूल परिसर में आयोजित समारोह में नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। यह पुरस्कार राशि 5100 से 500 रुपए तक की होगी।
निबंध प्रतियोगिता 21 जनवरी को बाफना अकादमी के प्रांगण में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में नगर की 300 स्कूलों के 5000 विद्यार्थियों ने पंजीयन करवाया। अकादमी के सीईओ डॉ. पीएस वोहरा ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा 5 से 7, कक्षा 8 से 10 तथा 11 से 12 के तीन श्रेणी बनाई गई हैं। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान रखे गए हैं। कुल 12 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
पुरस्कार वितरण 26 को
सभी विजेताओं को 26 जनवरी को बाफना अकादमी में आयोजित समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। निर्णायक मण्डल के अध्यक्ष एटडवोकेट डॉ. आरके दास गुप्ता, बार एसोशियन के अध्यक्ष रविकान्त वर्मा, अंतरिक्ष रक्षा अनुसंधान संस्थान के पूर्व निदेशक प्रो. एचपी व्यास, डॉ. गौरव बिस्सा इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर, डॉ. धर्मेश हिरवानी महाराजा गंगासिंह विवि, डॉ. उमा कान्त गुप्ता प्राचार्य एमएस कॉलेज तथा विशिष्ट अतिथि राजस्थान खाद्य वस्तु व्यापार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रिध्द करण सेठिया होंगे।
इन्हें मिलेगा पुरस्कार
कक्षा 11 से 12 :-
1 चंचल जाजड़ा, प्रथम, लेडी एल्गीन स्कूल
2. शिखा राठौड़, द्वितीय, राजकीय छात्रा विद्यालयए गुरुद्वारा ए रानी बाजार
3. पूर्वा किराड़ू, तृतीय, राजकीय छात्रा उच्च मा. विद्यालय बारहगुवाड़
कक्षा 8 से 10:-
4 प्रियांशी तंवर, प्रथम, महारानी किशोरी देवी
5 हर्षिता सिन्हा, द्वितीय, बाफना अकादमी
6 आशी गुप्ता, द्वितीय, सोफिया स्कूल
7 चेतन्य खत्री, तृतीय, बीकानेर बॉयज स्कूल
8 आंचल माथुर, तृतीय, बाफ ना अकादमी
कक्षा 5 से 7:-
9 जिज्ञासा गुप्ता, प्रथम, बाफना अकादमी
10 प्राची सिंह, द्वितीय, विवेकानन्द स्कूल
11 तुषार कोचर, तृतीय, आदर्श विद्या मन्दिर
12 गर्विता दुजारी, तृतीय, सोफिया स्कूल

बीकानेर की तीन प्रतिभाओं का होगा सम्मान
बीकानेर. भरतपुर में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर 25 जनवरी को शाम 4 बजे होने वाले एटहोम में राज्यपाल द्वारा विभिन्न प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इनमें नोखा.मूलवास के नरसी राम कुलरिया को समाज सेवा, मैरीनो ऊन की उत्कृष्ट कताई के लिए रायसर की ममता देवी तथा खादी वस्त्रों की रंगाई के लिए सार्दुलगंज के हसन अली भी सम्मानित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो