scriptफिर हुआ करोड़ों रुपए की बेनामी प्रॉपर्टी का खुलासा | Revealing Anonymous Property of Crores Rupees | Patrika News

फिर हुआ करोड़ों रुपए की बेनामी प्रॉपर्टी का खुलासा

locationबीकानेरPublished: Dec 16, 2017 11:13:48 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा से जुड़ी विशेष टीम ने बीकानेर में 19 प्रोपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई की।

case of Anonymous Property

बेनामी संपत्ति का मामला

बीकानेर . आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा से जुड़ी विशेष टीम ने शुक्रवार को बीकानेर में 19 प्रोपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई की। अटैच की गई प्रोपर्टी को अब संबंधित मालिक बेच नहीं सकेंगे। आयकर विभाग इससे पूर्व इसी मालिक की 53 प्रोपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई कर चुका है। विभाग की माने तो शुक्रवार को अटैच की गई जमीन की कीमत करोड़ों रुपए में होने का अनुमान है। इसमें 95 बीघा शिवबाड़ी, 65 बीघा उदयरामसर तथा एक निजी कॉलोनी में ७५ बीघा जमीन को अटैच किया है।
फिर होगी कार्रवाई
आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो अधिकारियों ने बीकानेर में फिर एेसी कार्रवाई करने के लिए कई प्रोपर्टी डीलरों की जमीनों से जुड़ी फाइलों को खंगाल रहे हैं। जल्द ही विभाग कार्रवाई को अंजाम दे सकता है। हालांकि इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार किया है। अधिकारियों की मानें तो बेनामी संपति को चिन्हित करने के लिए अधिकारियों की विशेष टीम बनाई गई है, जो बेनामी संपति को अटैच करने की कार्रवाई करेगी।
प्रोपर्टी डीलरों में मचा हड़कम्प
आयकर विभाग की ओर से प्रोपर्टी अटैच करने की कार्रवाई के बाद अब स्थानीय प्रोपर्टी डीलरों में हड़कम्प मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो यहां अधिकारियों से साठगांठ कर कुछ प्रोपर्टी डीलर जमीनों को बेचकर चांदी कूट रहे हैं। उन्हें अब यह डर सताने लगा है कि विभाग कही उनकी काली कमाई पर कार्रवाई नहीं कर दे।
डिप्टी सीएमएचओ से मारपीट का आरोपित गिरफ्तार
बीकानेर. सुदर्शना नगर में अवैध हुक्काबार का निरीक्षण करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी सीएमएचओ डॉ. इन्दिरा प्रभाकर व टीम पर हमला करने के आरोपित को व्यास कॉलोनी थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपित को पुलिस पहले गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस ने बताया कि आरोपित आनंद सिंह राजपूत को न्यायालय आदेश के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ज्ञात हो कि 29 नवम्बर को डिप्टी सीएमएचो डॉ. इन्दिरा प्रभाकर, महेन्द्र जायसवाल, संदीप जोशी व श्रवण बिश्नोई ने सुदर्शना नगर में हुक्काबार पर छापामार कार्रवाई की थी। इस दौरान वहां बैठे लोगों ने टीम पर हमला कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो