आरएमजी बैंक की हड़ताल से करोड़ों रुपए का लेन-देन अटका

आरएमजी बैंक की हड़ताल से करोड़ों रुपए का लेन-देन अटका
आरएमजी बैंक की हड़ताल से करोड़ों रुपए का लेन-देन अटका

Atul Acharya | Updated: 09 Oct 2019, 11:30:19 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news- मंगलवार को पांचवें दिन भी जारी रही हड़ताल, लोगों को हो रही परेशानी

 

बीकानेर. राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक (आरएमजीबी) के कार्मिकों व अधिकारियों की हड़ताल मंगलवार को पांचवें दिन भी जारी रही। प्रबंधन वर्ग की दण्डात्मक एवं दमनकारी नीतियों के विरोध में बैंक कार्मिक ४ अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे। पांच दिन से बैंक हड़ताल के चलते बैंक के ग्राहकों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। बताया जाता है कि पांच दिनों में करोड़ों रुपए का लेन-देन प्रभावित हुआ है।


बैंक के अधिकारियों ने बताया कि बीकानेर जिले में बैंक की ५० शाखाएं है। सभी शाखाओं के राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक वकर्स यूनियन व राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन से जुड़े कार्मिक और अधिकारी हड़ताल पर हैं।


जबरन कार्य करवाने का विरोध
मंगलवार को राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एण्ड एम्पलाइज एसोसिएशन बीकानेर इकाई की बैठक राजस्थान प्रदेश एम्प्लाइज एसोसिएशन के सचिव वाईके शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शर्मा ने बताया कि बैंक के अध्यक्ष को इस संबंध में जल्द ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि क्रॉस सेलिंग के लिए जबरन कार्य करवाने का संगठन विरोध करता है, क्योंकि इससे ग्राहकों पर अनुचित दबाव डालना पड़ता है।

शर्मा के अनुसार कार्मिकों व अधिकारियों की मांगों पर गौर नहीं किया गया तो संगठन के सदस्य काली पट्टी बांधकर विरोध करते रहेंगे। बैठक में अध्यक्ष जनक शर्मा एवं क्षेत्रीय सचिव महेश कुमावत एवं ललित मोदी, अशोक मीणा, जानकीलाल, दिनेश श्रीवास्तव ने विचार रखे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned