scriptखुशियां रोशन करने गई दो महिलाओं के परिवार में छाया अंधेरा, बेलगाम ट्रेक्टर ने तीन को कुचला | road accident in bikaner | Patrika News

खुशियां रोशन करने गई दो महिलाओं के परिवार में छाया अंधेरा, बेलगाम ट्रेक्टर ने तीन को कुचला

locationबीकानेरPublished: Feb 27, 2020 12:30:30 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

खुशियां रोशन करने गई दो महिलाओं के परिवार में छाया अंधेरा, बेलगाम ट्रेक्टर ने तीन को कुचला

खुशियां रोशन करने गई दो महिलाओं के परिवार में छाया अंधेरा, बेलगाम ट्रेक्टर ने तीन को कुचला

खुशियां रोशन करने गई दो महिलाओं के परिवार में छाया अंधेरा, बेलगाम ट्रेक्टर ने तीन को कुचला

बीकानेर. बारात को रोशन करने के लिए लाइटें लेकर साथ चल रही दो महिलाओं की जिंदगी हमेशा के लिए अंधेरे में गुम हो गई। वहीं हादसे में दूल्हे की मौसी की भी मौत हुई है। बुधवार रात जैसलमेर हाइवे से बंगलानगर जा रही बारात दूल्हन के घरसे चंद कदम दूर हादसे का शिकार हो गई। बैंड व डीजे की धुन पर नाचते-गाते बारातियों की खुशियां एक ही पल में काफूर हो गई। बजरी से भरे बेलगाम ट्रैक्टर के बारातियों को टक्कर मारने से चीख-चीत्कार का कोहराम मच गया।

बंगलानगर निवासी पप्पूराम सोनी की दो पुत्रियों की शादी थी। एक लड़की की बारात बज्जू क्षेत्र से आई थी जबकि दूसरी लड़की की बारात मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी राजकुमार सोनी के बेटे करण सोनी की थी। बारात बंगलानगर जाने के लिए जैसलमेर राजमार्ग से जैसे ही गली की तरफ मुड़ी तभी बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बारात में घुस गई। हादसे में दूल्हे की मौसी सहित दो श्रमिक महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई।

दूल्हे को ले गए रिश्तेदार
हादसा होने से शादी वाले घर में मातम छा गया। परिवार के मौजिज लोग एकत्रित हो गए। दूल्हे को पास ही के एक घर में ले गए। रिश्तेदार व परिजन घायलों के उपचार कराने में जुट गए।
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ हादसा
क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में हादसा कैद हुआ है। वीडियो में देखने से लग रहा है कि अधिकांश बाराती आगे निकल चुके थे, बारातियों के पीछे दूल्हे का रथ था। बारात बंगला नगर की तरफ गली में मुड़ी तभी तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली बारात में घुस गई, तब तक अधिकांश बाराती आगे निकल चुके थे। महज आठ-दस लोग ही पीछे थे जो हादसे के शिकार हो गए। इतना ही नहीं हादसे के बाद भी चालक से ट्रैक्टर ट्रॉली संभल नहीं पाई। ट्रॉली को रोकने के लिए लोग भागे तो वह उनके ऊपर भी ट्रैक्टर चढ़ा देता। एक आदमी ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाल-बाल बचा।
घटना स्थल पर मचा कोहराम, लोगों में रोष
हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया। बारात में शामिल अन्य महिलाएं व लोग घबरा गए। बारात में शामिल महिलाएं रोने लगी। इतना बड़ा हादसा होने पर क्षेत्र के लोग एकत्रित हो गए। क्षेत्र के लोगों ने राजमार्ग के किनारे बजरी व इंटों से भरे ट्रेलर, ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रॉली के खड़े रहने से आए दिन होने वाले हादसों पर रोष जताया। हादसे की सूचना पर नयाशहर सहित शहर के सभी थानाधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलवा लिया।शहर में पुलिस और प्रशासन की अनदेखी के चलते हादसों में कोई कमी नहीं आ रही। आए दिन सड़क हादसों में आमजन की जान जा रही है। पुलिस व प्रशासन की हादसों के बाद आंख खुलती है और कुछ दिन खानापूर्ति कर फिर चुप बैठ जाते हैं।

क्षेत्र के लोगों ने कई बार जिला व पुलिस प्रशासन से बजरी-ईंटों के ट्रैलर, ट्रक, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को राजमार्ग के किनारे खड़ा कराने से रोकने की गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। इससे भी बड़ी विडम्बना है कि यहां पर पुलिस कर्मचारी रात नौ बजे तक तैनात रहते हैं लेकिन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते।
हादसे ने खोली पुलिस की पोल
शहर के घनी आबादी क्षेत्र में हुए हादसे ने एकबार फिर पुलिस की पोल खोल कर रख दी है। शहर में नो-एंट्री सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक है।इसके बावजूद दिनभर शहर के विभिन्न इलाकों में भारी वाहन सरपट दौड़ते रहते हैं। इतना ही नहीं बजरी, ईंटों व जिप्सम सहित अन्य सामानों से ओवरलोड ट्रक थानों के आगे से गुजरते हैं लेकिन कार्रवाई सख्त नहीं होने से ओवरलोड वाहन बेखौफ दौड़ रहे हैं।

कलक्टर, एसपी पहुंचे ट्रोमा सेंटर
हादसे के बाद जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम तथा पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचे। उन्होंने घायलों की कुशलक्षेम पूछी तथा घायलों की तुरंत उचार करने के संबंधित चिकित्सकों को निर्देश दिए। कलक्टर व एसपी ने मृत लोगों के प्रति संवेदना जताई। उपखंड अधिकारी रिया केजरीवाल हादसे की सूचना के बाद ट्रोमा पहुंच गई और घायलों के उपचार के बारे में पूरी मॉनिटरिंग कर रही थी।

डॉ. कल्ला ने जताई संवेदना: ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने हादसे में मरने वालों के प्रति संवेदना प्रकट की। साथ ही उन्होंने दूरभाष पर कलक्टर से बात कर मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक मदद देने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो