scriptroad accident in rajasthan truck and camper collision | नींबू के कार्टनों के नीचे दबी युवती, 4 घंटे बाद मिली, थम गई सांसें | Patrika News

नींबू के कार्टनों के नीचे दबी युवती, 4 घंटे बाद मिली, थम गई सांसें

मिनी ट्रक व कैम्पर आमने-सामने भिड़े, पांच की मौत

 

बीकानेर

Published: April 07, 2022 11:18:08 am

लूणकरनसर. कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर बुधवार सुबह एक मिनी ट्रक व कैम्पर गाड़ी की आमने-सामने हुई जबदस्त भिड़़ंत में कैम्पर में सवार पांच जनों की मौत हो गई। वहीं हादसे में मिनी ट्रक में सवार दो जनों को मामूली चोट आई है। वृत्ताधिकारी नारायण कुमार बाजिया ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 7 बजे बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर चौधरी पेट्रोल पम्प के सामने एक मोड़ पर सूरतगढ़ की तरफ से आ रही कैम्पर गाड़ी की सामने से आ रही मिनी ट्रक से भिड़न्त हो गई। मिनी ट्रक में नींबू के कार्टन भरे हुए थे। वह गुजरात से अमृतसर (पंजाब) जा रहा था। हादसे में में पांचू थाने के सारूण्डा के वार्ड 4 निवासी राजूराम (34) पुत्र जादूराम नट, नोखा निवासी हाल कैमल फार्म बीकानेर की उगमा देवी (40) पत्नी नैनाराम मिरासी, श्रीगंगानगर के घुमड़वाली थाने के जीवनदेसर निवासी चन्द्रभान (23) पुत्र देवीलाल बावरी व पूजा (24) पत्नी मांगीलाल नायक की मौके पर ही मौत हो गई। कैम्पर गाड़ी का चालक रावलामण्डी निवासी रामङ्क्षसह (25) पुत्र साधूङ्क्षसह जटसिक्ख गंभीर घायल हो गया। उसे बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भिजवाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मिनी ट्रक का चालक भाग गया। ट्रक में सवार मुकेश राजपूत व जगदीश जाट को मामूली चोट लगी है। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने एक महिला व तीन युवकों के शवों को लूणकरनसर सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने पांचू के सारूण्डा निवासी रामेश्वर पुत्र जादूराम नट की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
नींबू के कार्टनों के नीचे दबी युवती, 4 घंटे बाद मिली, थम गई सांसें
नींबू के कार्टनों के नीचे दबी युवती, 4 घंटे बाद मिली, थम गई सांसें
नींबू के कार्टनों के नीचे दबी युवती, 4 घंटे बाद मिली, थम गई सांसें
राजमार्ग-62 पर बुधवार को मिनी ट्रक व कैम्पर गाड़ी में हुई टक्कर के बाद हालात बड़े विकट थे। कोई यह बता पाने की स्थिति में नहीं था कि गाड़ी में कितने लोग थे। मौके पर पुलिस पहुंची, तो उसने कैम्पर गाड़ी में फंसे व आस-पास मृत पड़े तीन लोगों को लूणकरनसर सीएचसी भिजवाया। इनमें एक महिला भी थी। इसके बाद लगभग 11 बजे मिनी ट्रक क्षतिग्रस्त होने के कारण नींबू के कार्टनों को मजदूरों की मदद से दूसरे ट्रक में भरा जा रहा था, तब पता लगा कि इसके नीचे तो एक महिला दबी हुई है। तब तक चार घंटे बीत चुके थे। महिला की सांसें थम चुकी थीं। बाद में उसकी पहचान घूमड़वाली थाने के ग्राम जीवनदेसर निवासी युवती पूजा (23) पत्नी मांगीलाल नायक के रूप में हुई।
कैम्पर चकनाचूर, ट्रक का हिस्सा टूटा: टक्कर इतनी भीषण थी कि हादसे में कैम्पर गाड़ी तो बुरी तरह चकनाचूर हो गई जबकि ट्रक के आगे का हिस्से के टायर टूट गए। कैम्पर सड़क से नीचे पलटती हुई कीकरों में जा गिरी। हादसे में पांच जनों की मौत होने की खबर मिलने पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल व जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव मौके पर पहुंचे और हादसे के कारणों की जानकारी ली।

कीकर हटाने व बर्म सही करने के निर्देश: मौके पर कलक्टर ने राजमार्ग-६२ पर मोड़ को देखते हुए सड़क के किनारे कीकर हटाने व रेत या मुरड़ डालकर बर्म को सही करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ऐसे दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर हुए हादसों की जानकारी जुटाकर खतरनाक स्थानों का चिन्हीकरण कर रोकथाम के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार रिणवां, वृत्ताधिकारी नारायण कुमार बाजिया, तहसीलदार रामनाथ शर्मा, नायब तहसीलदारमदन सिंह यादव समेत परिवहन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

आए दिन हो रहे हादसे:

राजमार्ग-62 पर कस्बे के रोझां चौराहे से कृषि विज्ञान केन्द्र तक आए दिन हादसे हो रहे हैं। कस्बे के आबादी क्षेत्र में जहां सर्विस रोड़ के अभाव में तथा उपखण्ड कार्यालय व तहसील के सामने सड़क पर अवैध बस अड्डे भी कारण बन रहे हैं। वही दो-तीन विकट मोड़ के साथ किनारों पर उगे झाड़ीनुमा कीकरों से दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। कृषि विज्ञान केन्द्र के पास पहले हुए हादसों में एक में 8 जनों की तथा दूसरे में 4 जनों की मौतें हो चुकी हैं। ऐसे में हादसों की रोकथाम को लेकर प्रशासन व पुलिस को भी संज्ञान लेने की जरूरत है। राजमार्ग-62 से जुड़ी टोल कम्पनी भी सड़क के सुरक्षित यातायात को लेकर मापदण्डों की खुलकर अवहेलना कर रही है। यहां तक की सरकारी कार्यालयों समेत यातायात संकेतक भी देखने को नहीं मिल रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.