कांग्रेस विधायक ने मंत्री के सामने रखी सड़कों की समस्याएं, मंत्री ने सुधार का दिया आश्वासन

बदहाल सड़कों को सुधारने और सड़कों से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने के मुद्दे पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान से बातचीत की।

By: अनुश्री जोशी

Published: 11 Sep 2017, 10:46 AM IST

श्रीकोलायत से कांग्रेस विधायक भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर जिले व श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की बदहाल सड़कों को सुधारने और सड़कों से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने के मुद्दे पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान से बातचीत की। विधायक भाटी ने बताया की राज्य राजमार्ग संख्या 87-ए रणजीतपुरा से गौडु व गौडु से बज्जू व बज्जू से सांखला फांटा होते हुए कोलायत से झझु व झझु से मोखा तक सड़क की स्थिति खराब है।

 

यह सड़क 25 ग्राम पंचायतों को तहसील व जिला मुख्यालय से जोड़ती हैं। करीब 207 करोड़ की लागत से स्विस बैंक के माध्यम से इस सड़क को ठीक करवाया जाना था, लेकिन 6 महीने बाद भी कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ हैं। एनएच 15 पर निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर कोडमदेसर फांटा, गजनेर फांटा, मोडिया-मानसर फंटा, खारी फांटा, टेचरी फांटा, सांखला फांटा पर अंडरपास-पुलिया बनवाया जाए, जिससे ग्रामीणों को दूसरे गांवों में जाने में सुविधा हों।

 

कोलायत तहसील में 21 जून व 22 जून को हुई भारी वर्षा व बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़को के नवीनीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए अतिरिक्त बजट दिया जाए। एनएच-15 की चौड़ाई बढ़ाने व सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है, किसानों को मुआवजा दिया जाए फिर कार्य शुरू किया जाए। श्रीकोलायत कपिल सरोवर के पास से निकलने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गई तथा पुलिया भी टूट चुकी है। कपिल सरोवर व गुरुद्वारे के नजदीक की सड़क की मरम्मत करवाई जाए और पुलिया का पुन: निर्माण करवाया जाए।

 

पीओपी व्यवसाय में परेशानी पर मंथन

 ऑल राजस्थान जिप्सम प्लास्टर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की आमसभा रविवार को टाउन हॉल में हुई, जिसमें पीओपी व्यवसाय हो लेकर आ रही परेशानियों पर मंथन किया गया।आमसभा में सरकार की ओर से जिप्सम की आपूर्ति में एसटीपी जारी करने के बावजूद आपूर्ति न होने, जिप्सम प्लास्टर की मानक रेट निर्धारित करने, माल की मानक पैकिंग २० व २५ किलोग्राम निर्धारित करने, प्रदूषण विभाग की ओर से विभागीय कार्रवाई तथा लघु इकाइयों के लिए जिप्सम आरक्षित करवाने के संबंध में विचार-विमर्श
किया गया।

 

अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष गोपीकिसन गहलोत ने वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल पूर्ण होने पर अध्यक्ष पद के लिए फिर से चुनाव कराने की घोषणा की। इस अवसर पर दुर्गा प्लास्टर के एमडी अशोक गुप्ता का शॉल ओढ़ा व साफा पहना कर स्वागत किया गया। बैठक में जेठमल शर्मा, रामूराम चौधरी, मीडिया प्रभारी राजीव मित्तल, रामकुमार, मनीराम, बलराम, केआर दहिया, दयालसिंह, प्रेम गहलोत, नरेन्द्र, परमिन्द्रसिंह आदि उपस्थित थे।

अनुश्री जोशी
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned