scriptपुरानी बसों की भरमार, नई का इंतजार | roadways bus | Patrika News

पुरानी बसों की भरमार, नई का इंतजार

locationबीकानेरPublished: Sep 02, 2018 08:53:41 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

नाकारा बसों से जूझ रहे रोडवजे के बीकानेर आगार के लिए नई बसें अभी भी दूर की कौड़ी साबित हो रही है। आगार में करीब एक दर्जन नई बसों की दरकार है।

roadways bus

roadways bus

बीकानेर. नाकारा बसों से जूझ रहे रोडवजे के बीकानेर आगार के लिए नई बसें अभी भी दूर की कौड़ी साबित हो रही है। आगार में करीब एक दर्जन नई बसों की दरकार है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन भी चिन्तित है। कर्मचारी संगठन लगातार नई बसों की मांग उठाते आ रहे हैं और पिछली हड़ताल के दौरान सरकार ने भी नई बसों का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक नई बसें आने के आसार नहीं हैं। रोडवेज मुख्यालय ने भी बीकानेर आगार से प्रस्ताव नहीं मांगे हैं।
बीकानेर आगार में नाकारा घोषित कई बसों को पहले ही अजमेर डिपो भेजा जा चुका है। बीकानेर के अलावा हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अजमेर, ब्यावर, अनूपगढ़, भरतपुर, डीडवाना, हिंडौन, झालावाड, झुंझुनूं, कोटा, कोटपूतली, लोहाग्राम, नागौर सहित प्रदेशभर के रोडवेज आगार से इस तरह की बसों को संबंधित कार्यशाला में भेजा जा रहा है।
नाकारा बसें
बीकानेर आगार में पुरानी व नाकारा बसों की भरमार है। नई बसों के अभाव में अवधिपार बसों को ही चलाया जा रहा है। यात्रियों के लिए आरामदायक सफर नहीं होने से रोडवेज का यात्रीभार भी प्रभावित होता है।
एक दर्जन बसें मिलें तो हालात सुधरें

फिलहाल नई बसों की उम्मीद है। बीकानेर आगार को एक दर्जन नई बसें मिलें, तो हालात में सुधार हो। कुछ पुरानी व अनुबंधित बसों से काम चला रहे हैं।
इंद्रा गोदारा, आगार प्रबंधक, बीकानेर
आठ बसों से जयपुर जाएंगे सफाई कर्मचारी
बीकानेर. नगर निगम में नवनियुक्त सफाई कर्मचारी चार सितम्बर को सुबह चार बजे आठ बसों से जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने जयपुर रवाना होंगे। कर्मचारियों को डीएलबी की ओर से जारी किट और पहचान पत्र तीन सितम्बर को निगम भण्डार गृह में दिए जाएंगे। जयपुर जानी वाल चार बसों में महिला और चार बसों में पुरुष सफाई कर्मचारी होंगे।
प्रत्येक बस में एक-एक प्रभारी और सहायक प्रभारी भी साथ होंगे। सभी बसें नगर निगम कार्यालय के सामने से रवाना होंगी। इन कर्मचारियों के लिए आने व जाने के दौरान भोजन की व्यवस्था निगम करेगा। वहीं देशनोक और श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिकाओं के नवनियुक्त सफाई कर्मचारी एक बस से जयपुर रवाना होंगे। उपायुक्त आलोक चौधरी नोडल अधिकारी के रूप में साथ रहेंगे।
३८८ कर्मचारी
नगर निगम में हाल ही ३९५ सफाई कर्मचारियों की भर्ती हुई थी। इनमें से ३८८ चयनित कर्मचारियों ने ज्वॉइनिंग रिपोर्ट दी है। इनमें ११ नि:शक्त कर्मचारी भी हैं। नि:शक्त कर्मचारी बस में उतरने-चढऩे के लिए एक सहयात्री भी साथ ले जा सकेंगे। निगम आयुक्त ने जनसंवाद कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्था की समीक्षा की और निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो