scriptRoadways removed 25 contracted buses | रोडवेज ने 25 अनुबंधित बसों को हटाया, यात्रियों को होगी परेशानी | Patrika News

रोडवेज ने 25 अनुबंधित बसों को हटाया, यात्रियों को होगी परेशानी

locationबीकानेरPublished: Feb 01, 2024 06:20:58 pm

Submitted by:

Atul Acharya

अनुबंधित बसों का संचालन बंद होने जहां एक तरफ ग्रामीण रूट पर यात्रियों को परेशानी होगी। वहीं दूसरी तरफ निजी बस संचालकों को सीधा फायदा मिलेगा। साथ ही अवैध रूप से सवारियां ढोने वाली जीपों आदि की संख्या बढ़ेगी।

रोडवेज ने 25 अनुबंधित बसों को हटाया, यात्रियों को होगी परेशानी
रोडवेज ने 25 अनुबंधित बसों को हटाया, यात्रियों को होगी परेशानी

प्रदेश में 200 से अधिक रोडवेज से अनुबंधित बसों की सेवा गुरुवार से बंद हो जाएगी। इसमें बीकानेर आगार से अनुबंधित 25 बसों को भी सेवा मुक्त किया गया है। अनुबंधित बसों का संचालन बंद होने जहां एक तरफ ग्रामीण रूट पर यात्रियों को परेशानी होगी। वहीं दूसरी तरफ निजी बस संचालकों को सीधा फायदा मिलेगा। साथ ही अवैध रूप से सवारियां ढोने वाली जीपों आदि की संख्या बढ़ेगी। बीकानेर रोडवेज आगार में अनुबंध पर लगी 25 बसों की अनुबंध सीमा 31 जनवरी को पूरा हो गई है। इनके अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाया गया है। ऐसे में एक फरवरी से यह बसें रूट पर नहीं चल पाएगी। आगार को नई बसें अभी मिली नहीं है। ऐसे में अनुबंधित बसों को बंद करने से नई बसें मिलने तक यात्रियों को परेशानी होगी।

इन रूटों पर आज से कम मिलेगी रोडवेज

हनुमान रूट की दो, श्रीगंगानगर वाया खाजूवाला दो, एक बस बीकानेर-फाजिल्का, दिल्ली रूट पर छह बसें, भीलवाड़ा दो, खेतलाजी, भीनमाल, जयपुर, बीकानेर से मूंडसर वाया जयपुर एक-एक बस समेत 25 बसों का संचालन बंद कर दिया गया है।

मनमर्जी से बंद करने का आरोप

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन के संभाग अध्यक्ष विनोद भाकर एवं सेवानिवृत संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन के संभाग अध्यक्ष बंशीलाल राजपुरोहित ने अनुबंधित बसों को हटाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज प्रशासन को अनुबंधित 25 बसों को हटाने की जगह कम आय वाले रूटों पर रोडवेज बस सेवा को बंद करना चाहिए था। प्रशासन ने मनमाने तरीके से यह निर्णय किया है।

अनुबंध की सीमा पूरी

25 बसें का अनुबंध पूरा होने पर उन्हें हटाया गया है। नई बसों की अभी कोई व्यवस्था नहीं है। अब नई बसें मिलने पर इन रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा।

-अंकित शर्मा, मुख्य प्रबंधक बीकानेर रोडवेज आगार

ट्रेंडिंग वीडियो