scriptRobbery and theft in solar plant exposed, four arrested | सोलर प्लांट में हुई लूट के चार आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

सोलर प्लांट में हुई लूट के चार आरोपी गिरफ्तार

कोलायत। तहसील के सोलर प्लांट नोखड़ा में पिछले दिनों हुई चोरी व लूट की वारदात का कोलायत पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जोधपुर, जैसलमेर में कई वारदातों को अंजाम दिया। लूट व चोरी का माल एवं वारदात में उपयोग लिए गए वाहन जब्त किए गए हैं।

बीकानेर

Published: June 16, 2022 08:50:59 am

बीकानेर.कोलायत। तहसील के सोलर प्लांट नोखड़ा में पिछले दिनों हुई चोरी व लूट की वारदात का कोलायत पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जोधपुर, जैसलमेर में कई वारदातों को अंजाम दिया। लूट व चोरी का माल एवं वारदात में उपयोग लिए गए वाहन जब्त किए गए हैं।
सोलर प्लांट में हुई लूट के  चार आरोपी गिरफ्तार
सोलर प्लांट में हुई लूट के चार आरोपी गिरफ्तार
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि जोधपुर के देचू निवासी तेजूसिंह 27 पुत्र मनोहरसिंह राजपूत, चांखू थाना क्षेत्र के उदट निवासी सुरेन्द्र उर्फ सुनील राणा 22 पुत्र चेनाराम ढोली, नरेन्द्र सिंह उर्फ नरु बन्ना 23 पुत्र माधोसिंह राजपूत एवं ओसिया हाल देचू निवासी जगदीश खत्री 50 पुत्र गंगाराम खत्री को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से 42 सोलर प्लेटें, एक कैम्पर व पिकअप जब्त की गई है। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।
वारदात का तरीकाउक्त सभी वारदातों को नाथडाउ के रहने वाले श्रवणसिंह पुत्र अनोपसिंह राजपूत की गैंग की ओर से अंजाम दिया गया।आरोपी रात के समय अंधेरे में पिकअप व बोलेरो कैम्पर में सवार होकर वारदात करने जाते। वारदात करने से पहले सहयोगियों से रेकी करवाते। वारदात स्थल के आसपास जाकर वाहनों की लाइटें बंद कर अपने सहयोगियों से पुन: रेकी करवाकर सोलर प्लांटों में वारदात को अंजाम देते।
यूं आए पकड़ में

कोलायत एसएचओ सुषमा राठौड़ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों उदट, नोखड़ा, चांखू, खिदरत पर दबिश दी गई लेकिन हाथ नहीं लगे। बाद में मुखबीर की सूचना पर आरोपियों को दस्तयाब कर पूछताछ की गई,जिसमें आरोपियों ने वारदात को करना स्वीकार किया।
यह थी टीमएएसआई अनूपसिंह, हेडकांस्टेबल धर्मेन्द्र मीणा, दौलतराम, महेन्द्र सिंह, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव, दिलीपसिंह, एएसआई बाबूराम, कांस्टेबल रामस्वरूप, प्रदीपसिंह, सोमराज, विजय, सुरेश कुमार, रामसिंह, रामदास, विरेन्द्र सिंह, गणेश, श्यामलाल, दिनेश, वासुदेव आदि शामिल थे।
यह है मामलानोखड़ा गांव में टाटा व अवाड़ा कंपनियों के सोलर प्लांट है। इन प्लांटों में इंस्टालेशन का कार्य चल रहा है। प्लांट सुरक्षा गार्ड होने के बावजूद पिछले 15 दिन में रात के समय पिकअप व बोलेरो लेकर आए और सोलर प्लेंटे चोरी कर ले गए। 10 जून, 22 को अवाडा सोलर प्लांट नोखड़ा में तेजूसिंह, श्रवणसिंह, किशनसिंह व भादरसिंह आदि ने पिकअप, बोलेरो कैम्पर में 15-20 आदि सवार होकर आए और सुरक्षा गार्ड को हथियार की नोक पर डरा-धमका कर गाडि़यों में सोलर प्लेटों को भरकर रवाना हो गए। लूट की सूचना पर अन्य सुरक्षा गार्डों ने आरोपियों का पिछा किया तब आरोपियों ने सुरक्षा गार्ड पर फायरिंग भी की। गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आरपीएस अरविन्द सिंह व कोलायत एसएचओ सुषमा राठौड़ के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने पांच दिन में वारदात का खुलासा कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूMaharashtra Political Crisis: नवनीत राणा ने की महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, बोलीं- उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी खत्म होनी चाहिएBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजाAmarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा से 4 दिन पहले प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठाया बड़ा कदमAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांचMumbai News Live Updates: ठाणे के बाद अब मुंबई में धारा 144 लागू, बागी एकनाथ शिंदे के आवास की भी बढ़ाई गई सुरक्षाMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.