scriptरॉबर्ट वाड्रा को जमीन दिलाने वाले के यहां मिले 6 बोरी दस्तावेज | Robert Vadra Land Deal Income Tax Department Survey in bikaner | Patrika News

रॉबर्ट वाड्रा को जमीन दिलाने वाले के यहां मिले 6 बोरी दस्तावेज

locationबीकानेरPublished: Oct 18, 2019 11:22:55 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news- बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई के दौरान बड़े पैमाने पर जमीनों के दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Robert Vadra Land Deal Income Tax Department Survey

रॉबर्ट वाड्रा को जमीन दिलाने वाले के यहां मिले 6 बोरी दस्तावेज

जोधपुर. बीकानेर. बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई के दौरान बड़े पैमाने पर जमीनों के दस्तावेज बरामद हुए हैं। प्रॉपर्टी डीलर के बीकानेर स्थित ठिकानों से आयकर विभाग की टीम ने 11 लाख रुपए नकद और लगभग 6 बोरियों में भरे जमीनों की रजिस्ट्री आदि दस्तावेज बरामद किए हैं। इनमें जोधपुर के फलौदी व बीकानेर की हजारों बीघा जमीनों की रजिस्ट्रियां शामिल हैं।
लगभग चौबीस घंटे चली आयकर विभाग की कार्रवाई गुरुवार दोपहर बाद पूरी करने के बाद पंजाब और जोधपुर से बीकानेर गई टीमें लौट गई। जिस प्रॉपर्टी डीलर के यहां कार्रवाई हुई, वह वाड्रा के करीबी हरियाणा के एक विधायक का बिजनेस एसोसिएट बताया जा रहा है।सूत्रों ने बताया कि बीकानेर के कोलायत में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट्स और एलिगेंसी फिनलीज के बीच हुए जमीनों के सौदे में इस प्रॉपर्टी डीलर ने गवाही दी थी।

इसके बीकानेर स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की नॉर्थ वेस्ट रीजन इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार सुबह खोजबीन शुरू की। इसमें आयकर विभाग की जोधपुर स्थित इन्वेस्टिगेशन विंग की दो टीमों को भी सहयोग के लिए बुलाया गया। इन टीमों ने महिपाल प्रॉपर्टी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर नवीन महिपाल व शंकरलाल महिपाल के घर और ऑफिस में दस्तावेज खंगाले।इस दौरान जमीनों की रजिस्ट्री व अन्य संबंधित दस्तावेजों की मूल व सत्यापित प्रतिलिपियां छह बोरियों में भरी हुई मिली। आयकर विभाग की टीम ये दस्तावेज जब्त करके पंजाब ले गई है। दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
रात दस बजे खुला घर का ताला
अन्वेषण शाखा की टीम में शामिल अधिकारियों को नवीन महिपाल के जयपुर से बीकानेर आने से रात करीब दस बजे तक घर के आगे इंतजार करना पड़ा। उसे जयपुर से बीकानेर आने के लिए अधिकारियों ने सुबह दस बजे से ही फोन करने शुरू कर दिए थे। सूत्रों की मानें तो महिपाल के आने के बाद उसके घर का ताला खोला गया और घर की सघन जांच की गई। इसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अधिकारियों को मिले हैं। बुधवार रात दस बजे से शुरू हुई जांच गुरुवार शाम करीब चार बजे तक चली। बताया जाता है कि जब्त दस्तावेजों की अब दिल्ली में जांच होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो