scriptमंडल सुरक्षा आयुक्त बोले यात्री सुरक्षा ही प्राथमिकता | RPF NEWS -Divisional Railway Safety Commissioner takes charge | Patrika News

मंडल सुरक्षा आयुक्त बोले यात्री सुरक्षा ही प्राथमिकता

locationबीकानेरPublished: Jan 29, 2020 12:20:25 am

Submitted by:

Ramesh Bissa

मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त के पद पर कीर्ति कुमार डी पटेल ने संभाला कार्यभार

RPF NEWS

मंडल सुरक्षा आयुक्त बोले यात्री सुरक्षा ही प्राथमिकता

बीकानेर.

उत्तर पश्चिमी रेलवे बीकानेर मंडल के नवनियुक्त सुरक्षा आयुक्त कीर्ति कुमार डी पटेल ने पदभार सम्भाल लिया। इस दौरान आयुक्त पटेल ने कहा कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा उनके लिए प्राथमिकता में रहेगी। साथ ही रेल की सम्पत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाए, इसके प्रयास किए जाएंगे। पटेल ने मंगलवार को बीकानेर में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थिति रेलवे सुरक्षा बल कार्यालय में विधिवत रूप से अपना कार्यभार संभाला। इस दौरान पत्रिका से बातचीत में उन्होंने कहा कि रेलवे की सम्पत्ति और यात्रियों की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं रहेगी। आने वाले दिनों मंे बीकानेर मंडल के स्टेशनों पर सीसी टीवी कैमरों के विस्तार की योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा, ताकि सुरक्षा और पुख्ता हो सके। अधिकारियों से इस संदर्भ में फीडबैक लिया जाएगा।
चलाएंगे अभियान

मंडल सुरक्षा आयुक्त पटेल ने कहा कि आरपीएफ की सुरक्षा हेल्प लाइन 182 को लेकर जागरूकता की आवश्यकता है। इसको लेकर आरपीएफ भी भरसक प्रयास करेगा। इसके लिए यात्रियों के बीच पहुंचकर उनको हेल्प लाइन की उपयोगिता बताएंगे। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। सफर करते समय यदि किसी यात्री को सुरक्षा को लेकर कोई समस्या है, तो हेल्प लाइन का उपयोग करें, उनकी समस्या का निवारण किया जाएगा। गौरतलब है कि बीते साल सितंबर माह में मंडल सुरक्षा आयुक्त के पद पर पी. श्रीकुमार को नियुक्त किया गया था, उनका तबादला तिरिच्चनापल्ली हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो