scriptयात्रियों का सामान चुराकर भाग रहे चोर को आरपीएफ ने दबोचा | RPF stole the thieves fleeing the passengers' luggage. | Patrika News

यात्रियों का सामान चुराकर भाग रहे चोर को आरपीएफ ने दबोचा

locationबीकानेरPublished: Mar 24, 2019 12:37:43 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों के बैग चोरी कर भाग रहे एक व्यक्ति को आरपीएफ की टीम ने पकड़ लिया। उसके कब्जे से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान बरामद हुआ है, जो नकदी, जेवरात व कपड़े हैं। उक्त व्यक्ति को राजकीय रेलवे पुलिस रेवाड़ी को सुपुर्द कर दिया है। मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त डीके शुक्ला के अनुसार शुक्रवार रात को शेराराम नामक यात्री ने इसकी सूचना दी थी।

RPF stole the thieves fleeing the passengers' luggage.

यात्रियों का सामान चुराकर भाग रहे चोर को आरपीएफ ने दबोचा

बीकानेर.

दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों के बैग चोरी कर भाग रहे एक व्यक्ति को आरपीएफ की टीम ने पकड़ लिया। उसके कब्जे से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान बरामद हुआ है, जो नकदी, जेवरात व कपड़े हैं। उक्त व्यक्ति को राजकीय रेलवे पुलिस रेवाड़ी को सुपुर्द कर दिया है। मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त डीके शुक्ला के अनुसार शुक्रवार रात को शेराराम नामक यात्री ने इसकी सूचना दी थी। वह यात्री ट्रेन संख्या १२४५७ दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस के कोच एस-३ में बीकानेर के लिए रवाना हुआ। महेन्द्रगढ़ स्टेशन पर जब यात्री की आंख खुली तो उसने देखा कि उसका बैग गायब था। इस पर शेराराम ने ट्रेन में गश्त कर रहे रेलवे सुरक्षा बल की अनुरक्षक टीम को इसकी शिकायत की। इसके बाद आरपीएफ जवानों ने बताया कि एक व्यक्ति महेन्द्रगढ़ स्टेशन पर उतरा है, उसके हाथ में तीन-चार बैग हैं, साथ ही उन्होंने स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के कांस्टेबल नरेन्द्र को इसकी सूचना भी दी। आरपीएफ की टीम ने पंजाब निवासी हरविन्द्र नामक व्यक्ति को पकड़ा, तो उसके कब्जे से तीन-चार यात्रियों का सामान जब्त हुआ। तीन बैगों में करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान था, इसमें साढ़े २७ हजार नकद, जेवरात व कपड़े मिले। पुलिस जवान ने विडियो कॉलिंग के जरिए शेराराम को सामान की पहचान कराई। तो यात्री ने अपने बैग को पहचान लिया। इसके बाद यात्री लुहारु उतर गया और वहां से महेन्द्रगढ़ पहुंचा। आरपीएफ के हैड कांस्टेबल जयप्रकाश व उसकी टीम ने हरविन्द्र को राजकीय रेलवे पुलिस रेवाड़ी को सुपुर्द कर दिया। उस व्यक्ति के खिलाफ दो-तीन अन्य यात्रियों ने भी सामान चोरी का मामला दर्ज कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो