scriptहॉस्टल में हंगामा: वार्डन व छात्राओं के बीच धक्का-मुक्की | Ruckus in hostel | Patrika News

हॉस्टल में हंगामा: वार्डन व छात्राओं के बीच धक्का-मुक्की

locationबीकानेरPublished: Aug 20, 2017 09:04:00 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

छात्रावास में रह रही एमएस कॉलेज की छात्राओं ने अनियमितताओं के विरोध में छात्राओं ने छात्रावास में हंगामा व प्रदर्शन किया। 

Ruckus in hostel

हॉस्टल में हंगामा

बीकानेर. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावास में रह रही एमएस कॉलेज की छात्राओं ने अनियमितताओं के विरोध में छात्राओं ने शनिवार को छात्रावास में हंगामा व प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे से ज्यादा चले हंगामे में छात्रावास के वार्डन ने गेट बंद कर दिए। इससे आधी लड़कियां अंदर व कुछ बाहर रह गई। इस दौरान छात्राओं और वार्डन के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। बाद में वार्डन ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।
यह मामला तब सामने आया, जब दो छात्राएं आपस में झगड़ रही थी। इसके बाद वार्डन ने एक छात्रा को धक्का देकर बाहर कर दिया। कुछ छात्राओं ने कॉलेज की छात्राओं को इसकी सूचना दी। इसके बाद कई छात्राएं उस छात्रा के समर्थन में सारा सामान लेकर बाहर आ गई। इन छात्राओं ने वार्डन पर आरोप लगाया कि वे उन्हें प्रताडि़त करती हैं, कोचिंग नहीं जाने देती, घर पर फोन नहीं करने देती तथा खाना पूरा नहीं देती हैं।
70 से अधिक छात्राएं
बाद में विभाग की अधिकारी कविता स्वामी ने छात्राओं से बातचीत की। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि वार्डन को हटा दिया जाएगा। छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा पारीक ने बताया कि छात्राओं से बदतमीजी हुई तो छात्रसंघ बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रदर्शन में सीमा राजपुरोहित, लाड भाटी, शिवांगी पारीक, डिम्पल सिसोदिया, कोमल पडि़हार आदि शामिल थे। उल्लेखनीय है कि इस छात्रावास में बीकानेर जिले की विभिन्न जगहों की करीब 70 से अधिक छात्राएं रहती हैं।
दुव्र्यवहार नहीं
छात्रावास में दो छात्राओं के झगड़े ने तूल पकड़ लिया। मैंने किसी भी छात्रा के साथ दुव्र्यवहार नहीं किया। अनुशासनहीनता करने वाली छात्राओं को नियमानुसार टोका जाता है। छात्राओं के झगड़े और शनिवार के घटनाक्रम की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।
नीलम पंवार, छात्रावास वार्डन
किसानों का प्रदर्शन
रिडमलसर के दलित किसान परिवारों का सत्याग्रह शनिवार को सपरिवार जारी रहा। समिति संरक्षक के अनुसार संभागीय आयुक्त के समक्ष प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो