धोखाधड़ी : बीकानेर में  कार्ड की क्लोनिंग कर निकाले रुपए

धोखाधड़ी : बीकानेर में  कार्ड की क्लोनिंग कर निकाले रुपए

Jaibhagwan Upadhyay | Publish: May, 21 2019 12:30:19 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर एक व्यक्ति के खाते से रुपए निकालने का मामला सामने आया है।

बीकानेर. एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर एक व्यक्ति के खाते से रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त मोहल्ला चूनगरान निवासी मलिक अहमद कादरी ने कोटगेट थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दी है। पीडि़त ने बताया कि छह मई को शाम पांच बजे वह दाऊजी रोड स्थित दो पीरों के पास एसबीआई के एटीएम से रुपए निकलवाने गया था। तब मशीन में कार्ड डाला, लेकिन रुपए नहीं निकले। इस दौरान एटीएम केबिन में तीन व्यक्ति और भी थे। एटीएम से रुपए नहीं निकलने पर वह वापस चला गया। घर पहुंचा तभी मोबाइल पर ३९ हजार ५०० रुपए निकलने का मैसेज आया। यह देख उसके होश उड़ गए। पीडि़त ने बताया कि वह तुरंत बैंक पहुंचा और कार्ड को ब्लॉक करवाया।

 

सीसीटीवी फुटेज निकाले

कोटगेट पुलिस ने मामला सामने आने के बाद एसबीआई के एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाले हैं। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। वहीं पीडि़त ने जब बैंक से संपर्क किया तो बैंक अधिकारी ने कहा कि क्लोनिंग के मामले में बैंक की कोई जिम्मेदारी नहीं है।

 

गौरतलब है कि एटीएम हैक कर रुपए निकालने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एटीएम हैक करने वाली गैंग प्रदेश में सक्रिय है। पुलिस ने ऐसी गैंग तक पहुंच नहीं पा रही है, जिससे ठग गिरोह आए दिन आमजन को शिकार बना रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned