script

धोखाधड़ी : बीकानेर में  कार्ड की क्लोनिंग कर निकाले रुपए

locationबीकानेरPublished: May 21, 2019 12:30:19 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

बीकानेर. एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर एक व्यक्ति के खाते से रुपए निकालने का मामला सामने आया है।

Rupees drawn from the cloning of the card in bikaner

धोखाधड़ी : बीकानेर में  कार्ड की क्लोनिंग कर निकाले रुपए

बीकानेर. एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर एक व्यक्ति के खाते से रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त मोहल्ला चूनगरान निवासी मलिक अहमद कादरी ने कोटगेट थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दी है। पीडि़त ने बताया कि छह मई को शाम पांच बजे वह दाऊजी रोड स्थित दो पीरों के पास एसबीआई के एटीएम से रुपए निकलवाने गया था। तब मशीन में कार्ड डाला, लेकिन रुपए नहीं निकले। इस दौरान एटीएम केबिन में तीन व्यक्ति और भी थे। एटीएम से रुपए नहीं निकलने पर वह वापस चला गया। घर पहुंचा तभी मोबाइल पर ३९ हजार ५०० रुपए निकलने का मैसेज आया। यह देख उसके होश उड़ गए। पीडि़त ने बताया कि वह तुरंत बैंक पहुंचा और कार्ड को ब्लॉक करवाया।
सीसीटीवी फुटेज निकाले

कोटगेट पुलिस ने मामला सामने आने के बाद एसबीआई के एटीएम केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाले हैं। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। वहीं पीडि़त ने जब बैंक से संपर्क किया तो बैंक अधिकारी ने कहा कि क्लोनिंग के मामले में बैंक की कोई जिम्मेदारी नहीं है।
गौरतलब है कि एटीएम हैक कर रुपए निकालने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एटीएम हैक करने वाली गैंग प्रदेश में सक्रिय है। पुलिस ने ऐसी गैंग तक पहुंच नहीं पा रही है, जिससे ठग गिरोह आए दिन आमजन को शिकार बना रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो