एक मंच पर सम्मानित होंगे जिले के श्रेष्ठ विद्यार्थी

एक मंच पर सम्मानित होंगे जिले के श्रेष्ठ विद्यार्थी

dinesh swami | Updated: 25 Jun 2018, 12:33:25 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

शहर का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए पत्रिका इन एज्यूकेशन 'सेल्यूट टू टेलेन्टÓ सम्मान समारोह आयोजित कर रहा है।

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका का शैक्षणिक अनुभाग और सिंथेसिस इंस्टीट्यूट के साझे प्रयास से मेहनत के दम पर अपनी-अपनी कक्षाओं में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करके शहर का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए पत्रिका इन एज्यूकेशन 'सेल्यूट टू टेलेन्टÓ सम्मान समारोह आयोजित कर रहा है। जिले के विद्यार्थियों में अपनी श्रेष्ठता प्रदर्शित करने के लिए रुचि दिखा रहे हैं। अपनी अंकतालिका की प्रति के साथ जबरदस्त उत्साह दिखाते हुए रविवार को भी बड़ी संख्या में आवेदन किया।

 

आयोजन में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व सीबीएसई की परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का पत्रिका इन एज्यूकेशन की ओर से सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में राजस्थान बोर्ड व सीबीएसई के विद्यार्थी जिन्होंने वरीयता सूची में स्थान बनाया है, उनको प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह, मेडल सहित विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। समारोह से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए ९३५१२०५५२३ पर सम्पर्क किया जा सकता है।

 

 

ये कर सकते हैं यहां आवेदन
बीकानेर जिले में सरकारी व निजी स्कूलों के वरीयता सूची में स्थान बनाने वाले विद्यार्थी इसके लिए योग्य होंगे। दसवीं राजस्थान बोर्ड में ९० प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी, बारहवीं सीबीएसई व राजस्थान बोर्ड की कला वर्ग में ८0 प्रतिशत, विज्ञान में ९० प्रतिशत व कॉमर्स में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले व सीबीएसई दसवीं परीक्षा में ९० प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी अपनी अंकतालिका की फोटो कॉपी राजस्थान पत्रिका बीकानेर कार्यालय, ग्रामीण क्षेत्र के संवाददाता कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। समारोह में संबंधित श्रेष्ठ परिणाम देने वाली संस्थानों के प्रधानों को भी सम्मानित किया जाएगा।

 

 

सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों में वितरित होंगे ढाई लाख के पुरस्कार

वर्ष 2017-18 में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व सीबीएसई परीक्षाओं में कक्षावार पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को १5 हजार रुपए का नकद पुरस्कार मस्त मंडल द्वारा दिया जाएगा। संस्था के संरक्षक महावीर रांका ने बताया कि इसके अलावा 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को 1100 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं राठी एंड राठी ग्रुप के समाजसेवी जुगल राठी ने जिले में कक्षावार दूसरे स्थान पर रहने वाले सभी विद्यार्थियों को 5 हजार रुपए देने की घोषणा की।

 

 

ये हैं सहयोगी
कार्यक्रम के सहयोगी बीकाजी ग्रुप, महावीर रांका चेयरमैन यूआईटी, जुगल राठी अध्यक्ष बालकिशन राठी चैरिटेबल ट्रस्ट, बंसल ड्रेसेज रहेंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned