कोरोना से सर्राफा व्यवसायी की मौत, सीएमएचओ कार्यालय के कार्मिक समेत 44 नए संक्रमित

bikaner news: बीकानेर के बजरंग सोनी ने जयपुर में उपचार के दौरान दम तोड़ा

By: dinesh swami

Published: 24 Jul 2020, 06:22 AM IST

बीकानेर.

क्षेत्र के प्रमुख सर्राफा व्यवसायी बजरंग सोनी की गुरुवार को जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमित होने पर बजरंग सोनी के परिजन उपचार के लिए जयपुर ले गए थे। इसी के साथ बीकानेर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा ३७ पर पहुंच गया। एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना लैब से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में ४४ नए संक्रमित सामने आए है। इनमें सीएमएचओ कार्यालय की आइडीएसपी सेल का एक कार्मिक भी शामिल है। जिले में अब तक १६१० कोरोना रोगी मिल चुके हैं।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि जस्सूसर गेट क्षेत्र निवासी बजरंग सोनी करीब १५ दिन पहले कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया था। वर्तमान में फार्म हाउस में होम क्वॉरंटीन था। तबीयत खराब होने पर परिजन जयपुर ले गए। जयपुर के एक निजी अस्पताल में गुरुवार को मौत हो गई।

भाई शिव सोनी ने बताया कि 18 जुलाई को पेट संबंधी गड़बड़ी के बाद उनके भाई बजरंग सोनी को जयपुर स्थित महात्मा गांधी हॉस्पीटल में भर्ती करवाया था। जहां गुरुवार सुबह निधन हो गया। बजरंग सोनी का अंतिम संस्कार गुरुवार को जयपुर में ही कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि बजरंग सोनी के पास बीकानेर सर्राफा समिति के अध्यक्ष, स्वर्णकार समाज ऑल इण्डिया हरिद्वार ट्रस्ट के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी थी। सोनी के निधन पर स्वर्णकार समाज और सर्राफा कारोबारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की।


अंदरुनी शहर में थम नहीं रहा संक्रमण

गुरुवार को सामने आए 44 कोरोना मरीजों में से 21 शहर के अंदरुनी हिस्से के हैं। पुराने शहर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए नमूने लेकर जांच का दायरा भी बढ़ाया गया है। कफ्र्यू की सख्ती भी है फिर भी हालात नियंत्रण में नहीं आ रहे।

यहां-यहां से आए पॉजिटिव

रोशनीघर, छबीली घाटी, केके कॉलोनी, नापासर, चौपड़ा बारी, पाबूबारी, मुरलीधर, उस्ताबारी के अंदर, पुष्करणा स्टेडियम के पास, इंदिरा कॉलोनी, लाली बाई बगेची, मावा पट्टी, ईदगाह बारी, फड़बाजार, बारह गुवाड़ चौक, रांगड़ी चौक, पिंक मॉडल स्कूल, भैरुंरतन स्कूल बागड़ी मोहल्ला, सुनारों की गुवाड़, गुलजार बस्ती आदि जगहों से नए लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं।


11 ऑक्सीजन और एक वेंटीलेटर पर

अतिरिक्त प्राचार्य डॉ.गौरी ने पीबीएम के सुपर स्पेशियलिटी सेंटर के कोविड वार्ड में ७७ मरीज भर्ती है। इनमें ७३ बीकानेर, तीन नागौर व एक चूरू का मरीज है। एसएसबी के आइसीयू में 11 मरीज है, जिनमें से नौ आक्सीजन पर और एक वेंटीलेटर पर है। वहीं पीबीएम से २५२ मरीजों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned