scriptबच्चो को मिली गर्मी से राहत,कल से बदलेगा स्कूलों का समय | School time will change tomorrow | Patrika News

बच्चो को मिली गर्मी से राहत,कल से बदलेगा स्कूलों का समय

locationबीकानेरPublished: Apr 30, 2018 08:21:42 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

जिले के समस्त विद्यालय एक ही पारी में संचालित होंगे ।

School time will change tomorrow
बीकानेर .जिले में भीषण गर्मी के मौसम के मद्देनजर कार्यवाहक जिला कलक्टर यशवंत भाकर ने एक आदेश जारी कर, राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के निर्देशों एवं प्राप्त विभिन्न ज्ञापनों के आधार पर मंगलवार, 1 मई से सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों में बच्चों के अध्ययन का समय आगामी आदेश तक प्रातः 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया है। जिले के समस्त विद्यालय एक ही पारी में संचालित होंगे ।
मंगलवार से आंगनबाड़ी केन्द्रों का समय प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक

बीकानेर. जिले में व्याप्त भीषण गर्मी को देखते हुए, समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों का समय मंगलवार,1 मई से प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक किया गया है। उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास रचना भाटिया ने बताया कि इसी अवधि में नाश्ता व गर्म पोषाहार सहित समस्त गतिविधियां नियमित रूप से संचालित की जाएंगी। यह समय परिवर्तन 30 जून तक प्रभावी रहेगा।
तपे रेत के धोरे, जनजीवन बेहाल

बज्जू. क्षेत्र में इन दिनों तेज गर्मी के कारण आमजन के हाल बेहाल है। बज्जू क्षेत्र के गौडू, रणजीतपुरा, राववाला, गज्जेवाला क्षेत्र में दिनभर तेज गर्मी व लू के थपेड़ों से आमजन घरों में रहने को मजबूर है। तेज गर्मी के कारण क्षेत्र में मौसमी बीमारी के रोगी बढे है वही बाजारों में ज्यूस, बर्फ, शीतल पेय, सब्जी की दुकानों पर ग्राहकों की बढ़ोतरी हुई है।
छत्तरगढ़. क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी एवं तापमान से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।आलम यह है कि सुबह सूरज निकलते ही गर्मी के तेवर तीखे हो जाते है। दिनभर चिलचिलाती धूप से आमजन के अलावा पशु-पक्षियों का हाल-बेहाल रहा। लू के चलते बाजार की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। दोपहर को लोग घरों में रहने का मजबूर हैं।
सुरनाणा. क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी व लू से आमजन व पशुओं के हाल-बेहाल है। सुबह दस बजे के बाद से तेज गर्मी व लू के थपेड़ों से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुशिकल हो गया है। गर्मी में चारे का संकट भी गहरा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो