स्कूलों में शीतकालीन अवकाश कल से

नए साल में 9 जनवरी को खुलेंगे स्कूल। 23 दिसम्बर को स्कूलों में अद्र्ध वार्षिक परीक्षाएं समाप्त होगी और उसके अगले ही दिन 24 दिसम्बर से 8 जनवरी 2017 तक स्कूलों में अवकाश रहेंगे।

 राज्य  की स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 24 दिसम्बर से हो रहे है। 23 दिसम्बर को स्कूलों में अद्र्ध वार्षिक परीक्षाएं समाप्त होगी और उसके अगले ही  दिन 24 दिसम्बर से 8 जनवरी 2017 तक स्कूलों में अवकाश रहेंगे। 



शिविरा कलेण्डर के अनुसार इस बार शीतकालीन अवकाश 7 जनवरी 2017 तक रहेंगे।  8 जनवरी को रविवार का अवकाश होने के कारण स्कूलें 16 दिन बाद 9 जनवरी को खुलेगी। इस सत्र से स्कूलों में शीत कालीन अवकाश 31 दिसम्बर से बढ़ाकर 7 जनवरी तक किए गए है। 



राज्य में पिछले कई सालों से सर्दी के कारण शिक्षा विभाग को 31 दिसम्बर के बाद भी जिला कलेक्टरों को अपने स्तर पर अवकाश करने के लिए अधिकृत किया  जाता रहा है इसे देखते हुए शिक्षा विभाग ने इस बार ग्रीष्मावकाश की छुट्टियों को कम कर शीतकालीन अवकाशों की संख्या बढ़ा दी है। 



शीतकालीन अवकाशों में होगी विशेष कक्षाएं 


बीकानेर मण्डल में  इस बार बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए विशेष कोचिंग कक्षाएं इन शीतकालीन अवकाशों में भी लगेगी। मण्डल स्तर पर शुरू किए गए मिशन मेरिट कार्यक्रम के तहत श्रीगंगानगर, हनुमानगढ व बीकानेर जिले में कक्षा 8, 10 व 12 वीं की परीक्षा देने वाले ्िरवद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाने की व्यवस्था की गई है। 

dinesh swami
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned