scriptकफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलें बंद रहेंगी | Schools will remain closed in curfew affected areas | Patrika News

कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलें बंद रहेंगी

locationबीकानेरPublished: Jul 12, 2020 11:12:51 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Schools will remain closed in curfew affected areas

कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलें बंद रहेंगी

कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलें बंद रहेंगी

राज्य सरकार के आदेश से बनी विरोधाभासी स्थिति
बीकानेर.
बीकानेर के कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों की स्कूलें आगामी आदेश तक बंद रहेंगी। इस आशय के आदेश शनिवार को जिला कलक्टर नमित मेहता ने जारी किए। लेकिन राज्य सरकार और जिला कलक्टर के आदेश में विरोधाभासी स्थिति के चलते शैक्षणिक कार्यों में जुटे शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
राज्य सरकार के कफ्र्यू प्रभावित इलाकों में स्कूल आने-जाने को लेकर कोई स्पष्ट गाइडलाइन नहीं है। ऐसे में स्कूलों के प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्य शिक्षकों को स्कूल आने के लिए पाबंद कर रहे हैं। शनिवार को इस संबंध में बनी विरोधाभासी स्थिति के बाद कई शिक्षक संगठनों ने जिला कलक्टर को इस संबंध में पत्र लिखे हैं।
राजस्थान शिक्षक संगठन (शेखावत) के जिलाध्यक्ष संजय पुरोहित एवं जिलामंत्री भंवर लाल पोटलिया ने बताया कि बीकानेर के तीन थाना क्षेत्रों की स्कूलों को जिला कलक्टर ने कफ्र्यू के चलते बंद रखने के निर्देश दिए हैं, जबकि राज्य सरकार के आदेश हैं कि स्कूलें बंद होने की स्थिति में भी शिक्षकों को स्कूल आना होगा। राजस्थान शिक्षक संघ (भगतसिंह) के किशोर पुरोहित ने भी इस संबंध में स्थति स्पष्ट करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो