मनरेगा के जांच दल के सामने हाथापाई की नौबत

मनरेगा के जांच दल के सामने हाथापाई की नौबत

Jitendra Goswami | Publish: Jun, 19 2019 03:28:17 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

सहनीवाला ग्राम पंचायत: मनरेगा में अनियमितता की शिकायत; सरपंच के परिजनों ने ग्रामीणों को धमकाया।

बीकानेर. लूणकरनसर. सहनीवाला ग्राम पंचायत में ट्रैक्टर-ट्रॉली व जेसीबी का उपयोग कर मनरेगा के तहत ग्रेवल सड़क व अन्य निर्माण कार्यों में सरकारी राशि के दुरुपयोग के मामले को लेकर मंगलवार को जांच करने गए दल के सामने सरपंच के परिजन व ग्रामीणों में हाथापाई की नौबत आ गई। बाद में अधिकारियों की मौजूदगी में सरपंच के परिजनों ने ग्रामीणों को धमकाया।

 

पंचायत समिति के सहायक अभियंता धीरसिंह गोदारा व मनरेगा के कनिष्ठ तकनीकी सहायक प्रदीप कुमार सहू ने मंगलवार को सहनीवाला पंचायत में मनरेगा के निर्माण कार्यों को निरीक्षण किया गया। इस दौरान एक जगह पर मनरेगा में नियोजित श्रमिक नहीं मिले। ग्रेवल सड़क के निर्माण कार्य में जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्रॉली को काम में लिया जा रहा था। इस दौरान ग्राम पंचायत में शौचालय की जांच के वक्त सहनीवाला सरपंच के परिजन व ग्रामीणों में तकरार हो गई तथा एकबारगी हाथापाई की स्थिति बनने से जांच करने गए अधिकारी भी लूणकरनसर लौट आए।

 

 

एक बार भी नहीं आया पेयजल और जलहौद पर लिख दी सफाई की तिथि

 

बीकानेर. बज्जू. ग्राम तेजपुरा की रामदेव कॉलोनी में बने जलहौद में पानी नही आने और सफाई के नाम पर बस तिथि लिखकर चले जाने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मंगलवार दोपहर को जलहौद पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि तेजपुरा के रामदेव कॉलोनी के जलहौद में बनने के बाद एक बार भी पानी नही पहुंचा और इसमें कचरा भर गया है।

 

जलदाय विभाग द्वारा ना तो इसकी सफाई की जा रही है और ना ही इसमें पानी छोड़ा जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों द्वारा जलदाय विभाग बज्जू को कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि समय रहते जलहौद में पानी की आपूर्ति नहीं की तो ग्रामीण जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय बज्जू के आगे धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में गोपीकिशन गोदारा, सूर्यवीरसिंह चौधरी, रूपाराम सियाग, मघाराम फौजी आदि उपस्थित रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned