scriptऔषधि नियंत्रण संगठन-राजधानी स्थित कई अस्पतालों का रिकार्ड खंगाला,एक ही बैलून को कई मरीजों में कर रहे हैं इस्तेमाल | Many hospitals reconstructed a record of drug control organization in the capital, many patients are able to use the same balloon | Patrika News

औषधि नियंत्रण संगठन-राजधानी स्थित कई अस्पतालों का रिकार्ड खंगाला,एक ही बैलून को कई मरीजों में कर रहे हैं इस्तेमाल

locationबीकानेरPublished: Mar 01, 2017 08:30:00 am

Submitted by:

rajesh walia

इस मुद्दे को राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद राजधानी स्थित इटरनल हॉस्पिटल, संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल, नारायणा अस्पताल और फोर्टिस अस्पताल का औषधि नियंत्रण संगठन ने रिकार्ड खंगाला। इस दौरान प्रकरण से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं।

medicine

medicine

स्टेंट की कीमतें निर्धारित होने के बाद भी पैकेज बढ़ा मरीजों को लूटने वाले अस्पतालों पर अब औषधि नियंत्रण संगठन अपना शिकंजा कस रहा है। गौरतलब है कि इस मुद्दे को राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार को प्रमुखता से उठाया था। 
जिसके बाद राजधानी स्थित इटरनल हॉस्पिटल, संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल, नारायणा अस्पताल और फोर्टिस अस्पताल का औषधि नियंत्रण संगठन ने रिकार्ड खंगाला। इस दौरान प्रकरण से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। 

औषधि नियंत्रक अजय फाटक के अनुसार कुछ जगह तो यह भी सामने आया कि इस्तेमाल किए जाने वाले बैलून एंजियोप्लास्टी में काम लिया जाने वाला एक ही बैलून कई मरीजों में इस्तेमाल लिया जा रहा है। 
जबकि हर मरीज से उसका अलग अलग चार्ज वसूल किया जा रहा है। यहां यह भी सामने आ गया कि स्टेंट की कीमतें तो निर्धारित ही दिखाई जा रही है, जबकि पैकेज राशि बढ़ा दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो