scriptमंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी | Security of temples increased, drones will be monitored | Patrika News

मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी

locationबीकानेरPublished: Aug 11, 2020 10:26:30 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

शहरभर में लगाया अतिरिक्त जाब्ता

मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी

मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी,मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी,मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई, ड्रोन से करेंगे निगरानी

बीकानेर। कोरोना के डर के चलते इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर शहरभर में पुलिस ने विशेष सुरक्षा बंदोबश्त किए हैं। पुलिस पहरे में जन्माष्टी का पर्व मनाया जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मंदिरों में ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए शहर के श्रीकृष्ण मंदिरों के साथ सभी बड़े मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी है। शहर के लक्ष्मीनाथ जी मंदिर, ठाकुरजी मंदिर, शिवालयों को पुलिस ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है।
२५० से अधिक पुलिस जवान संभालेंगे मोर्चा
जन्माष्टमी पर शहर में ज्यादा भीड़ न हो इसलिए सुरक्षा व्यवस्था तैनात किया गया है। शहर में जगह-जगह फिक्स पिकेट तैनात रहेगी। घुड़सवार जवान गश्त पर रहेंगे। पुलिस की चेतक के अलावा महिला पुलिसकर्मी, बाइकर्स जवान गश्त पर रहेंगे। शहर के बड़े मंदिरों के आगे फिक्स पिकेट तैनात की गई है। इन मंदिरों के आसपास सादावर्दी में भी जवान तैनात रहेंगे। शहर में भीड़ न हो इसलिए ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। आरएसी की एक टुकड़ी को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया है वहीं आरएसी की एक टुकड़ी को आरक्षित रखा गया है।
फील्ड में रहेंगे थानाधिकारी
जन्माष्टी पर शहर में कानून व सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन कुमार मीणा की रहेगी। इनके सहयोगी सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, सीओ सिटी सुभाष शर्मा एवं शहर के सभी एसएचओ होंगे। ग्रामीण क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार व्यवस्था संभालेंगे। इनके सहयोगी सभी ग्रामीण सर्किल के सीओ व एसएचओ रहेंगे।
………………………..
– बड़ा बाजार स्थित लक्ष्मीनाथ मंदिर
– जेल रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर
– रतनबिहारी पार्क स्थित मंदिर
– बड़ा गणेशजी मंदिर
– बड़ा हनुमानजी मंदिर
– केईएम रोड़ स्थित शिव मंदिर
– शिवबाड़ी स्थित शिव मंदिर
– जयपुर रोड स्थित वैष्णोधाम मंदिर
– सुजानदेसर स्थित काली माता मंदिर
– देशनोक करणी माता मंदिर
– सार्दुलगंज स्थित ईच्छापूर्ण हनुमान मंदिर व शिव मंदिर

अतिरिक्त जाब्ता तैनात
जन्माष्टमी पर कानून व सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता बंदोबश्त किए गए हैं। शहर के अंदरुनी इलाके के बड़े मंदिरों की ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में २५० से अधिक अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं। शहर में एएसपी पवन कुमार व ग्रामीण में एएसपी सुनील कुमार को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
प्रहलादसिंह कृष्णियां, पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो