scriptSeeing Condition Of The Heart Hospital, Why MLA's Got So Angered | दिल के अस्पताल का हाल देख क्यों भन्नाया विधायक जी का दिमाग | Patrika News

दिल के अस्पताल का हाल देख क्यों भन्नाया विधायक जी का दिमाग

विधायक गोदारा ने तत्काल अस्पताल अधीक्षक डॉ. पी.के. सैनी को सूचना दी। दूरभाष पर जयपुर में चिकित्सा शिक्षा सचिव आईएएस वैभव गालरिया को भी इस तरह की अव्यवस्था के बारे में बताया।

बीकानेर

Published: June 25, 2022 01:18:23 pm

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल के ह्रदय रोग विभाग (हल्दीराम मूलचंद कार्डियक सेंटर) के आउटडोर (ओपीडी) में चिकित्सकों के नदारद रहने के मामले की शुक्रवार को पोल खुल गई। लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा ने ह्रदय रोग विभाग के आउटडोर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आउटडोर में केवल एक रेजीडेंट डॉक्टर मिला, जबकि सीनियर चिकित्सक नदारद थे। आउटडोर में चिकित्सकों को दिखाने के लिए मरीजों व उनके परिजनों की लंबी कतारें लगी हुई थीं। इस पर विधायक गोदारा ने तत्काल अस्पताल अधीक्षक डॉ. पी.के. सैनी को सूचना दी। दूरभाष पर जयपुर में चिकित्सा शिक्षा सचिव आईएएस वैभव गालरिया को भी इस तरह की अव्यवस्था के बारे में बताया।

दिल के अस्पताल का हाल देख क्यों भन्नाया विधायक जी का दिमाग
दिल के अस्पताल का हाल देख क्यों भन्नाया विधायक जी का दिमाग

इतना ही नहीं, विधायक सुमित गोदारा ने इस प्रसंग से चिकित्सा मंत्री को अवगत कराया। हड़कंप मचने के बाद एडीएम सिटी ओमप्रकाश मेहरा अस्पताल पहुंचे। अधीक्षक डॉ. पी. के . सैनी ने भी हाथों हाथ ह्रदय रोग विभागाध्यक्ष डॉ. पिंटू नाहटा के नाम निर्देश पत्र जारी किया। इसमें विधायक के निरीक्षण के दौरान के हालात का जिक्र करते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए गए कि जारी डयूटी रोस्टर के अनुसार वे (डॉ. नाहटा) मंगलवार को स्वयं ओपीडी में मरीजों को देखें तथा अपने अधीन कार्यरत सभी वरिष्ठ चिकित्सकों को भी ओपीडी में मरीजों को देखने के लिए पाबंद करें।


जिसने दिखाया डॉक्टर के घर, उसके काम फटाफट

विधायक सुमित गोदारा ने निरीक्षण में पाया कि भर्ती मरीजों व आउटडोर के मरीजो को जांचें भी बाहर से करवाई जाती हैं। मरीजो को जांचों की तारीख लम्बी दी जाती है। मरीज परेशान होकर डॉक्टर को घर पर दिखाता है, तो उसकी जांचें हॉस्पिटल में जल्दी हो जाती हैं। विधायक के सामने मरीजों और उनके परिजनों ने अपना दर्द और आक्रोश दोनों जाहिर किया।

विस में भी उठ चुका है मुद्दा

विधानसभा सत्र में भी विधायक सुमित गोदारा ने पीबीएम अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर कई बार सवाल उठाया है। इसमें ओपीडी से डॉक्टरों के नदारद रहने, कैथ लैब का बहाना बनाकर मरीजों को हॉस्पिटल में नहीं मिलने जैसे मुद्दे उठाए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक खत्म, रवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे?Bihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.