scriptतीन साल में पांच बार सरकारी सेवा में चयन | Selection in government service five times in three years | Patrika News

तीन साल में पांच बार सरकारी सेवा में चयन

locationबीकानेरPublished: Jun 22, 2021 07:48:15 pm

Submitted by:

Atul Acharya

तीन साल में पांच बार सरकारी सेवा में चयन

तीन साल में पांच बार सरकारी सेवा में चयन

तीन साल में पांच बार सरकारी सेवा में चयन

बीकानेर. राजस्थान शिक्षा सेवा में संस्कृत प्राध्यापक पद पर कार्यरत बीकानेर जिले के लूनकरनसर कस्बे के निवासी विशाल सारस्वत ने हाल ही में जारी स्कूल प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा) भर्ती परीक्षा की अंतिम चयन सूची में 15 वीं रैंक प्राप्त की है।
इससे पूर्व करीब ढाई वर्षों तक वरिष्ठ अध्यापक के रूप में भी सेवारत रह चुके हैं। सारस्वत का विगत तीन वर्षों में सरकारी सेवा में यह पांचवां चयन है। इससे पूर्व अंग्रेजी विषय से तृतीय श्रेणी शिक्षक,केंद्रीय विद्यालय में टीजीटी पद पर भी चयनित हो चुके हैं। सारस्वत अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों के आशीर्वाद को देते हैं और कहते हैं कि जब साध्य ही आराध्य बन जाए तो साधनों का अभाव सफलता में बाधक नहीं बन सकता।प्रतियोगिता के इस दौर में विद्यार्थियों के लिए यह प्रेरणादायक है कि विभिन्न विश्वविद्यालयों से पांच विषयों में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त सारस्वत ने अपनी शिक्षा राजकीय विद्यालय व महाविद्यालय से अर्जित की है और आज तक कभी कोचिंग या ट्यूशन का सहारा नहीं लिया। गौरतलब है कि प्रत्येक प्रतियोगी परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही सफलता अर्जित कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जिससे ग्रामीण अंचल के सरकारी संस्थानों से शिक्षा प्राप्त उन विद्यार्थियों में उत्साह का संचार हुआ है जो साधन के अभाव में शहर जाकर बड़ी-बड़ी कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ नहीं सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो