script5282 चयनितों को शीघ्र नियुक्तियां मिलेगी, विकल्प देने का आज अंतिम दिन | Senior teacher recruitment examination | Patrika News

5282 चयनितों को शीघ्र नियुक्तियां मिलेगी, विकल्प देने का आज अंतिम दिन

locationबीकानेरPublished: Sep 23, 2018 09:17:18 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

राजस्थान लोक सेवा आयोग वरिष्ठ अध्यापक सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में चयनित हिंदी-संस्कृत के 5 हजार 282 अभ्यथियों को शीघ्र नियुक्तियां मिलेगी।

Senior teacher recruitment examination

Senior teacher recruitment examination

बीकानेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग वरिष्ठ अध्यापक सीधी भर्ती परीक्षा-2016 में चयनित हिंदी-संस्कृत के 5 हजार 282 अभ्यथियों को शीघ्र नियुक्तियां मिलेगी। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने पहली बार चयनितों को इच्छित मंडल चयन का विकल्प दिया है।
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने हिंदी के 1863 मेरिट नम्बर 1 से 1875 तक व संस्कृत के 3419 मेरिट नम्बर 1 से 3423 तक चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर उनसे नियुक्ति के लिए पसंद के मंडल चयनित करने के लिए व्यक्तिश: उपस्थित होकर विकल्प देने को कहा है। अब तक निदेशालय स्तर पर मंडल आवंटित कर उपनिदेशकों को नियुक्तियां देने के लिए सूचियां भेजी जाती थी। शिक्षा निदेशालय में मंडल आवंटन के लिए विकल्प देने के लिए प्रदेश भर से हिंदी में चयनित अभ्यर्थी पहुंचे। जहां दिनभर अभ्यर्थियों की चहल-पहल रही।
शिक्षक संगठनों ने की मंडल आवंटन की मांग
शिक्षक संगठनों ने इसकी मांग की थी जिसे मानते हुए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने उप निदेशकों को नियुक्ति के लिए सूचियां भेजने से पहले मंडल आवंटन का विकल्प दिया है। इसके बाद मंडल स्तर पर काउंसलिंग द्वारा नियुक्तियां दी जाएगी।
20 को जारी सूची निरस्त

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने पहले 20 सितंबर को हिंदी व संस्कृत में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर 21 सितंबर से मंडल आवंटन की प्रक्रिया शुरू की थी, जिन्हें निरस्त कर 22 सितंबर को संशोधित सूची जारी कर 23 सितंबर तक चयनितों को विकल्प देने को कहा है। माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण की ओर से जारी आदेश में कहा कि 21 सितंबर को विकल्प प्रस्तुत करने वाले अभ्यर्थियों को दुबारा विकल्प नहीं देने होंगे।
11 काउंटर बनाए
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय स्थित गोल बिल्डिंग में मंडल आवंटन विकल्प देने के लिए ११ काउण्टर बनाए गए, जिनमें हिंदी के 4 व संस्कृत के 7 काउंटर होंगे। अभ्यर्थियों को मैरिट के अनुसार निर्धारित काउंटर पर ही विकल्प पत्र देने को कहा है। निर्धारित तिथि के बाद विकल्प नहीं लिए जाएंगे।
लानी होगी मूल आइडी
राजस्थान लोक सेवा आयोग वरिष्ठ अध्य्यापक भर्ती परीक्षा 2016 में चयनित हिंदी, संस्कृत के अभ्यर्थियों को अपने मूल पहचान व उसकी एक हस्ताक्षरित प्रति साथ लाना आवश्यक है।

प्रसूताओं को राहत
प्रसूता महिला अभ्यर्थियों को विकल्प पत्र भेजने में राहत दी गई। प्रसूता महिला अभ्यर्थी अपने संरक्षक के माध्यम से विकल्प भेज सकेगी। इसके साथ संरक्षक को भी अपनी आईडी देनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो