देवी मंदिरों में उमड़ रही है दर्शनार्थियों की भीड़

देवी मंदिरों में उमड़ रही है दर्शनार्थियों की भीड़
देवी मंदिरों में उमड़ रही है दर्शनार्थियों की भीड़

Atul Acharya | Publish: Oct, 06 2019 01:00:28 PM (IST) | Updated: Oct, 06 2019 01:00:29 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

Sharadiya Navratri 2019- उपनगरीय क्षेत्र गंगाशहर,भीनासर,सुजानदेसर, श्रीरामसर तथा किसमीदेसर क्षेत्रों में शारदीय नवरात्र के सातवें दिन शनिवार को देवी मंदिरों एवं घरों में मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की गई।

गंगाशहर. उपनगरीय क्षेत्र गंगाशहर,भीनासर,सुजानदेसर, श्रीरामसर तथा किसमीदेसर क्षेत्रों में शारदीय नवरात्र के सातवें दिन शनिवार को देवी मंदिरों एवं घरों में मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की गई। भक्तों ने मां को का भोग लगाया एवं अपने परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर जगह-जगह दुर्गा सप्तशती, दुर्गा स्तुति तथा दुर्गा चालीसा के पाठ हुए। उपनगर में कई स्थानों पर माता की चौकी स्थापित कर भक्ति संगीत,कीर्तन और डांडिया के कार्यक्रम आयोजित हुए। सुजानदेसर स्थित काली माता के मंदिर में अलसुबह से ही देवी भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है जो देर रात तक जारी रहता है।

मंदिर ट्रस्ट से जुड़े गणपत गहलोत ने बताया कि काली माता की प्रतिमा की पोशाक दिन में कई बार बदली जाती है और उनका श्रंृगार किया जाता है। गहलोत ने बताया कि सोमवार को दुर्गा अष्टमी पर मंदिर में विशेष पूजन होगा। किसमीदेसर में गोरे जी के कुएं के पास भक्तों की ओर से मां दुर्गा का पंडाल सजाया गया है। सुबह-शाम स्थानीय लोगों द्वारा पूजा अर्चना एवं आरती की जाती है। चांदमल बाग के पास स्थित प्राचीन करणी माता के मंदिर में सुबह और शाम मां की आरती में बड़ी संख्या में लोग शामिल होने के लिए एकत्रित होते हैं। नोखा रोड स्थित करणी माता के मंदिर में भी शनिवार को पूरे दिन धार्मिक अनुष्ठानों की धूम रही और देवी भक्तों का तांता लगा रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned