scriptट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट, दो दर्जन घरों में जले उपकरण | Short circuit in transformer | Patrika News

ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट, दो दर्जन घरों में जले उपकरण

locationबीकानेरPublished: Jun 23, 2019 01:42:43 am

Submitted by:

Hari

लोगों में रोष, विभाग से मुआवजा देने की मांग

Short circuit in transformer, burn equipment in two dozen houses

Short circuit in transformer, burn equipment in two dozen houses

बीकानेर. नोखा. कस्बे के उगमपुरा क्षेत्र में शनिवार रात ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से दो दर्जन से अधिक घरों में बिजली उपकरण जल गए। इससे लोगों का हजारों रुपयों का नुकसान हो गया। इस घटना को लेकर लोगों ने रोष जताया तथा विभाग से मुआवजा देने की मांग की।
जानकारी के अनुसार शनिवार को ही जलेश यादव के घर के पास नया ट्रांसफार्मर लगाया गया था। शनिवार रात आठ बजे शॉर्ट सर्किट होने के कारण लोगों के घरों में बिजली से चलने वाले टीवी, पंखे, फ्रिज, बल्ब आदि जल गए।
उगमपुरा क्षेत्र के महेंद्रसिंह राजपूत ने बताया कि विभाग द्वारा नया ट्रांसफार्मर लगाया गया था। इसे जैसे ही शुरू किया गया तो अचानक तेज वोल्टेज से बिजली उपकरण जल गए। बाद में वार्डवासियों ने विभाग के अधिकारियों को फोन करके बिजली बंद करवाई।
उगमपुरा के दुकानदार श्यामलाल ने बताया कि अचानक वोल्टेज बढऩे के कारण दुकान में रखा फ्रिज व बल्ब खराब हो गए। राजकुमार सोनी ने बताया कि उसके घर में भी बिजली उपकरण खराब हो गए। अजयसिंह राजपुरोहित के घर में ट्यूबलाइट जलने से धुंआ छा गया। कई घरों में मीटर जल गए।
बिजली विभाग के अधिकारी कौशलेंद्र चौधरी ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने की सूचना मिलते ही बिजली बंद कर दी गई और मौके पर कार्मिकों को भेजा गया है ताकि विद्युत आपूर्ति बहाल की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो