scriptअब इस नए शिक्षण सत्र में होगा विद्यार्थियों का प्रवेश, ऑनलाइन होगा प्रवेश | Shri Dungargarh College: online admission | Patrika News

अब इस नए शिक्षण सत्र में होगा विद्यार्थियों का प्रवेश, ऑनलाइन होगा प्रवेश

locationबीकानेरPublished: May 10, 2018 02:14:32 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

राजकीय महाविद्यालय श्रीडूंगरगढ़ की घोषणा के बाद अब इस नए शिक्षण सत्र में छात्रों को प्रवेश मिलेगा।

Shri Dungargarh College:

Shri Dungargarh College

बीकानेर . राजकीय महाविद्यालय श्रीडूंगरगढ़ की घोषणा के बाद अब इस नए शिक्षण सत्र में छात्रों को प्रवेश मिलेगा। इसके लिए महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय को नोडल कॉलेज बनाया गया है। नए सत्र में श्रीडूंगरगढ़ के कॉलेज में १६० सीटों पर छात्रों को ऑनलाइन प्रवेश मिलेगा। इसमें कॉमर्स और आट्र्स की ८०-८० सीटें शामिल हैं।
राज्य सरकार ने फरवरी में श्रीडूंगरगढ़ में राजकीय कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। वहां सरकारी कॉलेज खुलने से छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। यह कॉलेज बीकानेर जिले का सातवां सरकारी कॉलेज है। जिले में पहले से राजकीय डूंगर महाविद्यालय, राजकीय महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय, राजकीय विधि महाविद्यालय, एमएल बांगड़ी कॉलेज नोखा, राजकीय महाविद्यालय लूणकरनसर, राजकीय महाविद्यालय खाजूवाला हैं।
अभी किराए के भवन में
महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय प्रशासन ने करीब दस दिन पहले ही वहां नवीन कॉलेज के फ्लेक्स लगाए हैं। इस कॉलेज के भवन का निर्माण अभी तक शुरू नहीं किया गया है। एेसे में यह कॉलेज वहां के एक स्कूल भवन में चलेगा। इसे महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय ने एक साल के लिए किराए पर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका कॉलेज की जमीन आवंटित करेगी, उसके बाद कॉलेज का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।
एक जून से प्रवेश
एडमिशन की नोडल ऑफिसर डॉ. अंजता गहलोत को बनाया गया है। पूरे प्रदेश में एक जून से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने से श्रीडूंगरगढ़ में भी प्रवेश होगा। इस कॉलेज में पहले तीन-चार व्याख्याता बच्चों को पढ़ाएंगे। इसके अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी भी लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो