बाजार में दिखा सन्नाटा, बेवजह घूमने वालों के कटे चालान

bikaner news - Silence in the market, invoices of unnecessarily wanderers severed

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 18 Apr 2021, 07:36 PM IST

पुलिस का दिखा सख्त पहरा, विशेष परिस्थिति वालों को दी कफ्र्यू में छूट
बीकानेर.
वीकेंड के दूसरे दिन शनिवार को शहर के व्यस्त बाजारों की सड़कें भी सूनी दिखाई दी। यहां वे वाहन चालक ही दिखाई दिए, जिन्हें वीकेंड कर्फ्यू में छूट मिली हुई थी।

हालांकि शनिवार को पुलिस ने अपना सख्त रवैया अपनाते हुए उन लोगों के चालान भी बनाए जो बिना किसी कारण सड़कों पर घूम रहे थे। यहां अम्बेडकर सर्किल पर आने-जाने वाले वाहन चालकों को उनके बाहर निकलने के कारण पुलिस पूछ रही थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण काल के चलते राज्य सरकार ने अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दी है। लेकिन कुछ लोग बीमारी या अन्य मेडिकल सेवाओं के नाम पर बिना वजह सड़कों पर घूम रहे थे। ऐसे में बिना आधार वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।


कई जगह लगाए बेरिकेड
शहर में वीकेंड कर्फ्यू की पालना के लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने बेरिकेड लगाए हैं, ताकि अनावश्यक वाहनों को रोका जा सके। हालांकि विभिन्न चौराहों और शहर के व्यस्ततम बाजारों में पुलिस का पहरा शुक्रवार की तुलना में शनिवार को अधिक दिखाई दिया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ शनिवार को भी वीकेंड कफ्र्यू की पालना को लेकर जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे कोविड-19 की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।


दूध व सब्जियां रही उपलब्ध
वीकेंड कर्फ्यू में दूध और सब्जियों की बिक्री को मिली छूट के चलते शहर के सब्जी बाजार में सब्जियों की दुकानें लगी। वहीं दूध की बिक्री भी हुई। हालांकि कुछ स्थानों पर सरस डेयरी बूथ बंद रहे, लेकिन कुछ स्थानों पर दूध की खरीदारी करते हुए लोगों को देखा गया।


बस स्टैंड पर हुई परेशानी
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बीकानेर आगार परिसर में स्थित दूध और बोतलबंद पानी की दुकानों को पुलिस द्वारा बंद करवाए जाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां शुक्रवार शाम तक दुकानें खुली थी, लेकिन देर रात पुलिस कर्मियों ने दुकानों को बंद करवा दिया। इस संबंध में दुकानदारों ने बताया कि रोडवेज ने यातायात व्यवस्था को चालू कर रखा है, लेकिन पुलिस कर्मियों की ओर से दुकानें बंद करने के कारण यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned