scriptबीकानेर में छह कोरोना संक्रमित और सामने आए | Six corona infected and surfaced in Bikaner | Patrika News

बीकानेर में छह कोरोना संक्रमित और सामने आए

locationबीकानेरPublished: Apr 06, 2020 01:04:02 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

63 की रिपोर्ट आना बाकी, क्वारेंटाइन वार्ड में 112 भर्ती

बीकानेर में छह कोरोना संक्रमित और सामने आए

बीकानेर में छह कोरोना संक्रमित और सामने आए

बीकानेर। कोरोना संक्रमण का खतरा रविवार को तब और बढ़ गया जब छह नए संक्रमित सामने आए। इसके साथ ही अब बीकानेर शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। इनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है। शेष 9 पीबीएम अस्पताल में उपचाराधीन है। अभी 63 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है।
जिला कलक्टर कुमार पााल गौतम ने बताया कि देर रात को 70 सैम्पलों की रिपोर्ट आई। इसमें पांच जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं देररात को एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई। सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि छह पॉजिटिव मरीजों में से पांच मरीज ठंठेरा मोहल्ला क्षेत्र के हैं जबकि एक मरीज रानीसर बास के नूरानी मस्जिद क्षेत्र का है। नूरानी मस्जिद वाला मरीज दिल्ली जमात वालों में से एक हैं। इसी के साथ शहर में कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्र का दायरा भी बढ़ा दिया गया। साथ ही लॉकडाउन की पालना और ज्यादा सख्ती से कराने के आदेश दिए गए है।
पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल ने बताया कि रविवार को आईसोलेशन वार्ड में 112 मरीज भर्ती हैं। इनमें सात नए मरीज शामिल हैं। कुल 23 सैम्पल और जांंच के लिए भेजे गए हैं। वार्ड में भर्ती 48 को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कोरोना वार्ड में १८ मरीज भर्ती है। इनमें नौ चूरू जिले के और नौ बीकानेर के हैं। कोरोना से एक महिला की मौत हो चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो