एसकेआरएयूः 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

Atul Acharya | Updated: 02 Mar 2019, 07:50:54 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

कुलपति प्रो. शर्मा ने विजेताओं को दिए पुरस्कार

बीकानेर. स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के तत्वावधान् में आयोजित चार दिवसीय 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार को समापन हुआ। विश्वविद्यालय के इनडोर स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा थे। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए खेलकूद अत्यंत आवश्यक है। विश्वविद्यालय के समस्त शैक्षणेत्तर कर्मचारियों ने चार दिनों तक विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाई। इससे उनमें नई ऊर्जा का संचार हुआ है। सभी कर्मचारी इसी जोश के साथ विश्वविद्यालय के प्रशासनिक दायित्वों का निर्वहन भी करें। उन्होंने हार-जीत को सिक्के के दो पहलू बताया तथा कहा कि हार में भी सीखने के अवसर मिलते हैं।

 


कार्यक्रम में अनुसंधान निदेशक डाॅ. एस. एल. गोदारा, आइएबीएम के अधिष्ठाता डाॅ. एन. के. शर्मा, गृह विज्ञान महाविद्यालय की अधिष्ठाता डाॅ. दीपाली धवन, स्नातकोत्तर शिक्षा अधिष्ठाता डाॅ. विमला डुकवाल, भू-सम्पति अधिकारी पी. एम. मित्तल विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सभी अतिथियों ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रतनसिंह शेखावत ने आभार जताया तथा प्रतियोगिता के परिणामों के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन महावीर सिंह तिवाड़ी ने किया।

 

 

विजेता हुए पुरस्कृत

इस दौरान कुलपति प्रो. शर्मा ने विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। फुटबाल में कृषि अनुसंधान केन्द्र, वालीबाॅल में कृषि महाविद्यालय, कबड्डी में प्रसार शिक्षा निदेशालय, बास्केटबाॅल में कुलसचिव कार्यालय, रस्साकस्सी में पूल आॅफिस, बैडमिंटन में कृषि महाविद्यालय, टेबल टेनिस में कृषि महाविद्यालय की टीम विजेता रही। इसी प्रकार कैरम सिंगल में कृषि महाविद्यालय के किषन लाल चैधरी तथा कैरम डबल में गृह विज्ञान महाविद्यालय के बाबूलाल एवं संजय भाटी ने जीत हासिल की।

 

 

बेस्ट प्लेयर का अवार्ड रामनिवास को
शतरंज में वित्त नियंत्रक कार्यालय के महेन्द्र सिंह राठौड़, 1500 मीटर दौड़ में कुलसचिव कार्यालय के प्रेम कुमार सरोज ने विजयी रहे। कृषि अनुसंधान केन्द्र के रामनिवास ने 100 मीटर तथा 400 मीटर दौड़, ऊंची कूद तथा लम्बी कूद ने जीत हासिल की। उन्हें ‘बेस्ट प्लेयर’ का अवार्ड दिया गया। गोलाफेंक में कुलसचिव कार्यालय के अजहर अब्बास विजयी रहे। क्रिकेट सद्भावना मैच में एसके व्यास इलेवन ने जीत हासिल की। इन्हें भी अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता की जनरल चैम्पियनषिप का पुरस्कार कृषि अनुसंधान केन्द्र, बीकानेर को दिया गया।
कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के डीन-डायरेक्टर, शैक्षणिक तथा शैक्षणेत्तर अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned