script

धीरे.धीरे बढ़ रहा कोरोनाए चार नए पॉजिटिव

locationबीकानेरPublished: Mar 16, 2021 11:38:14 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

कोरोना के बढऩे पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें उभरने लगी है।

धीरे.धीरे बढ़ रहा कोरोनाए चार नए पॉजिटिव

धीरे.धीरे बढ़ रहा कोरोनाए चार नए पॉजिटिव

बीकानेर। जिले में अब कोरोना धीरे.धीरे बढ़ रहा है। कोरोना के बढऩे पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें उभरने लगी है। सोमवार को शांति रहने के बाद मंगलवार को फिर चार नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। मार्च के १७ दिनों में ३४ मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं जो चिंता की बात है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉण् सुकुमार कश्यप ने बताया कि मंगलवार को चार नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैए जिसमें एक बरसिंहसर और तीन रानीबाजार क्षेत्र के हैं। यह चारों मरीज पीबीएम अस्पताल की ओपीडी में दिखाने आए और वहां पर ही सैम्पल दिया।

१९ मरीज एक्टिव
जिले में एक मार्च से अब तक ३१ मरीज रिपोर्ट हो चुके हैंए जिसमें से १४ को छुट्टी देकर घर भेजा जा चुका है। शेष मरीज घर पर आइसोलेशन में है। वर्तमान में जिले में केवल १९ मरीज एक्टिव हैं। चिंता इस बात कि है कि अब मरीज शहर के स्थानीय लोग आने लगे हैं जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
मरीजों के आसपास वाले घरों में सर्वे
एपिडियोमोलॉजिस्ट नीलमप्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि कोरोना मरीज के रिपोर्ट होने पर उसके घर व आसपास के क्षेत्र में सर्वे किया जाता है। वहीं नजदीकी संपर्क वालों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जाते हैं। बाहर से आने वालों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने आमजन से अपील की कि वह सहयोग करें। मास्क लगाएं और सैनेटाइजर का प्रयोग करें।

एक बार फिर सख्ती की जरूरत
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वापस अटैक कर रहा है। प्रदेश में सभी जगह पर नए मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। बीकानेर में जनवरी व फरवरी शांत रही लेकिन अब मार्च फिर से गड़बड़ कर रहा है। उन्होंने माना कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बाहर से आने वालों पर अंकुश नहीं लगाएगा तो आने वाले समय में हालात फिर से पिछले साल जैसे हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो