अब वार्ड स्तर पर होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव

नगर निगम, ट्रस्ट कर रहे सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों और बाजारों में छिडक़ाव बीकानेर.

By: Vimal

Published: 21 Apr 2021, 03:48 PM IST

बीकानेर. शहर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारी कार्यालयों सहित सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, मुख्य मार्गो, पॉजिटिव रोगियों के मोहल्लों आदि से कोरोना संक्रमण की समाप्ति हो इसके लिए नगर निगम सहित चैरिटेबल ट्रस्ट के दल लगातार सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव कर रहे है। निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के अनुसार नगर निगम तीन वाहनों की मदद से सार्वजनिक स्थलों, बाजारों, मुख्य मार्गो, सरकारी भवन परिसर आदि में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव कर रहा है।

 

मंगलवार को निगम कार्मिकों की ओर से विभिन्न स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया गया। उन्होंने बताया कि रामलाल सूरजदेवी रांका ट्रस्ट, पूनम चंद झंवरी देवी कच्छावा ट्रस्ट की ओर से भी सरकारी कार्यालयों व सार्वजनिक स्थलों पर छिडक़ाव कार्य किया जा रहा है। माइक्रोकंटेमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिडक़ाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी है। इसके लिए निगम की ओर से दस सफाई कार्मिक स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाए गए है।

 

वार्ड स्तर पर होगा छिडक़ाव
निगम उपायुक्त के अनुसार निगम के पास आठ सौ लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्टॉक उपलब्ध है। यह कई दिनों के लिए पर्याप्त है। जैसे ही और सोडियम हाइपोक्लोराइट की जरुरत महसूस होगी, मंगवाया जाएगा। दस हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट जिले को जल्द प्राप्त होने की उम्मीद है। निगम के पास 35  हैण्ड स्प्रे मशीनें भी उपलब्ध है। जरुरत पडऩे पर इनके माध्यम से भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जाएगा। वहीं मंगलवार को निगम में हुई बैठक में आयुक्त एएच गौरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वार्डो के अंदरूनी हिस्सों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जाएगा। जल्द ही शहर के सभी वार्डो में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जाएगा। बैठक में महापौर सहित निगम अधिकारी उपस्थित रहे।

Corona virus
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned