जल्द ही सुधरेंगे शहर की जर्जर सड़कों के हाल, तैयारी शुरू

कोलायत क्षेत्र में जर्जर सड़कों के हाल जल्द ही सुधरेंगे। राज्य सरकार ने प्रदेश की जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है।

By: dinesh swami

Published: 13 Mar 2018, 02:03 PM IST

बीकानेर. कोलायत क्षेत्र में जर्जर सड़कों के हाल जल्द ही सुधरेंगे। राज्य सरकार ने प्रदेश की जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को प्रदेश में १४ हजार किलोमीटर जर्जर सड़कें स्टेट रोड फंड से बनाने के निर्देश जारी किए हैं। इसमें बीकानेर जिले में ६४४.९ किलोमीटर सड़कों की स्थिति सुधारी जाएगी।

 

जिले में सबसे ज्यादा सड़कें ३०७.२ किलोमीटर श्रीकोलायत तहसील क्षेत्र की हैं, जिन्हें बनाया जाएगा। इस कार्य में करीब पचास करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। जिले में स्वीकृत कुल ६४४.९ किलोमीटर सड़कों में श्रीकोलायत तहसील की ३०७.२, नोखा तहसील की ३१.५, खाजूवाला की १२१.४, लूणकरनसर क्षेत्र की १०४.९ तथा श्रीडूंगरगढ़ तहसील की ७९.९ किलोमीटर तक सड़क शामिल है।

 

दावे अपने-अपने
श्रीकोलायत में सड़कों के निर्माण की स्वीकृति के बाद अब अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं। कोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने बताया कि विधानसभा में भी मुद्दा उठाया था। हालत बीस साल से खराब थी, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

 

उधर पूर्व विधायक देवी ङ्क्षसह भाटी ने बताया कि उन्होंने बताया कि सड़कों के नवीनीकरण के लिए ५० करोड़ की मांग की थी। पीडब्ल्यूडी मंत्री से मिले थे तब उन्होंने स्वीकृति का आश्वासन दिया था। रणजीतपुरा-बज्जू-सांखला फांटा-कोलायत-झझू, इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की अन्य सड़कों का भी नवीनीकरण किया जाएगा।

 

सरकार ने दी मंजूरी
सरकार ने जिले में ज्यादा खराब ६४४.९ किलोमीटर तक सड़कें बनाने की स्वीकृति दे दी है। विभाग ने सड़कों के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीएसआर रिवाइज करने की कार्रवाई प्रस्तावित है। स्टेटमेंट बनाने के दिशा-निर्देश मिल गए हैं।
बसंत कुमार आचार्य, अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी बीकानेर

 

लोजपा का चुनावी रणनीति पर मंथन
बीकानेर.
प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर लोक जन शक्ति पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन नई दिल्ली के मालवेकर भवन में हुआ। पार्टी के जिलाध्यक्ष रमजान मुगल ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अध्यक्षता में हुए दो दिवसीय सम्मेलन में राजस्थान विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर रणनीति पर मंथन किया गया। लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि राजस्थान में तीसरी ताकत बनने के लिए तैयार लोजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी।

 

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned