एसपी ने ली क्राइम मीटिंग, पंचायत चुनाव को लेकर दिए दिशा-निर्देश

अवैध शराब, हथियार तस्करों के खिलाफ करें कार्रवाई

By: Jaiprakash

Published: 15 Sep 2020, 12:42 PM IST

बीकानेर। पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण करने के बाद पंचायत चुनाव को लेकर जिले के तमाम पुलिस अधिकारियों की पहली क्राइम मीटिंग ली, जिसमें पंचायत चुनावों को लेकर सजग रहने की हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान आदतन अपराधियों की निगरानी रखने, अवैध शराब व हथियार तस्करों की धरपकड़ करने, आचार संहिता की पालना कराने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।


मीटिंग में पुलिस अधीक्षक ने थानावार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए पुराने प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने का निर्देश दिया। कई प्रकरणों को लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मार्गदर्शन भी दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनता से संबंधित समस्याओं को लेकर ज्यादा संवेदनशीलता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने जन समस्याओं को प्राथमिकता में रखते हुए मानवता और संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने का निर्देश दिया।

कम्युनिटी पुलिसिंग को और बेहतर बनाने की समझाइश देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस व जनता के बीच संबंध जितने बेहतर होंगे, पुलिस का कामकाज उतना आसान होगा। जनता से बेहतर समन्वय के साथ पुलिसिंग में और कसावट लाने के लिए भी उन्होंने मार्गदर्शन दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर पवन कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार समेत सभी सीओ एवं थानाधिकारी उपस्थित थे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned