पब्लिक पार्क में चले विशेष अभियान, विधायक सिद्धि कुमारी ने दिए निर्देश, देखिये वीडियो

पब्लिक पार्क का विशेष अभियान चलाकर सफाई करवाने तथा पार्क में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करने का मुद्दा उठाया।

By: dinesh swami

Published: 13 Mar 2018, 01:48 PM IST

बीकानेर . पूर्वी विधानसभा क्षेत्र की विधायक सिद्धि कुमारी ने पब्लिक पार्क का विशेष अभियान चलाकर सफाई करवाने तथा पार्क में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करने का मुद्दा उठाया। वहीं शहरी क्षेत्र में आवश्यकतानुसार स्पीड ब्रेकर लगाने, प्रस्तावित शहरी गौरव पथ व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का समय पर निर्माण करवाने, सड़कों की मरम्मत व सीवर लाइन का निर्माण कार्य समयबद्ध पूरा करने के लिए कहा।

 

कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हुई बैठक में विधायक सिद्धि कुमारी ने विभिन्न जन समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पंडित धर्मकांटा से सर्वोदय बस्ती क्षेत्र में प्रस्तावित शहरी गौरवपथ निर्माण का प्रस्ताव शीघ्र तैयार किया जाए। कार्यों की प्रगति रिपोर्ट दें।

 

ट्रेफिक प्वाइंट बनवाएं
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने इंदिरा कॉलोनी में भूमि आवंटन के लिए उपखंड अधिकारी को राजस्व रिकॉर्ड निरीक्षण व आरसीएचओ को मौका मुआयना कर रिपोर्ट देने व तिलक नगर में स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए। सिद्धि कुमारी ने कहा कि भुट्टों का चौराहा व पुलिस लाइन चौराहे पर ट्रेफिक पॉइंट बनाए जाएं। यहां हाइमास्क लाइट लगें व अतिक्रमण हटवाए जाएं।

 

सत्यप्रकाश आचार्य, निगम आयुक्त निकया गोहाएन, न्यास सचिव आर के जायसवाल सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि पार्क की आगामी एक सप्ताह में पूरी सफाई करवाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर विकास न्यास द्वारा पब्लिक पार्क में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था संधारित की जाए।


मध्यप्रदेश में बिखरेंगे बीकानेर के कलाकारों के रंग
बीकानेर. प्रोग्रेसिव आर्टिस्ट गु्रप की ओर से 16 मार्च को इंदौर की कैनेरी आर्ट फाउण्डेशन कला दीर्घा में विजुअल डायलाग सिम्बल्स एण्ड सिग्निफिकेन्श समकालीन कला प्रदर्शनी लगेगी। जिसमें कलाकार कलाकृतियों को प्रदर्शित करेंगे।

 

बीकानेर के चित्रकार डॉ.़मोना सरदार डुडी कि सेविंग ब्लेड, प्रोफेसर अनिकेत कच्छावा की क्रिएटिव पेन ड्राइंग, युवा चित्रकार कमल किशोर जोशी कि ऑयल कलर केनवास पेन्टिग प्रदर्शित की जाएगी। पेग गु्रप के प्रदेश अध्यक्ष आर बी गौतम ने बताया कि प्रदर्शनी का उद्देश्य न केवल राजस्थान की कलाकृतियों को दूसरे राज्य में लेकर जाना है बल्कि समूचे कला जगत में अकादमिक माहौल को स्थापित करना भी है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned