गुड फ्राईडे पर गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थनाएं, ईसा मसीह के अंतिम वचनों का स्मरण

उपवास रखा, विशेष आराधना हुई

By: Vimal

Published: 03 Apr 2021, 10:37 AM IST

बीकानेर. प्रभु ईसा मसीह के सलीब पर चढ़ाने का दिवस गुड फ्राईडे शुक्रवार को आदर्शो व वचनों के स्मरण, बाइबिल पाठ और मसीही गीतों के साथ आयोजित किया गया। मसीही समुदाय के कई लोगों ने उपवास रखा और प्रभु ईसा मसीह का स्मरण कर प्रार्थना की। पब्लिक पार्क के बाहर सेंट माक्र्स चर्च में रेव्ह.क्रिस्टीना डेनियल, रेव्ह. एशली आदि ने प्रार्थना में सक्रिय भागीदारी निभाई।

क्रिस्टीना डेनियल ने भजन संहिता के तहत आराधना का संचालन किया। प्रभु ईसा मसीह ने सलीब पर चढऩे से पूर्व बोली गई सात वाणियों को अलग अलग वक्ताओं ने बाइबिल में उल्लेखित पदों की व्याख्या की। इस अवसर पर रेव्ह. एशलीदास, क्रिस्ट लॉयल, प्रताप सिंह, आशीर्ष बर्नवास, जेस मार्कर, क्रिस्टीना डेनियल तथा सलोनी जेम्स, टीना जेम्स, अंकित मैथ्यूज, अनुपमा दास, संजूलता नानक, संजय हंस व तान्या सिंह आदि ने वाणियों व बाइबिल के पाठो का वर्णन व पठन किया।

 

सेंट माक्र्स चर्च में रविवार सुबह पांच बजे सनराईज सर्विस, सुबह साढे नौ बजे रविवारीय आराधना, पुरुत्थान पर्व ईस्टर मनाया जाएगा। गुड फ्राईडे पर व्यास कॉलोनी के मार्थोमा चर्च और तिलक नगर के सेंट मैरी आर्थोडोक्स सिरियन चर्च में मलयालम व अंग्रेजी में प्रभु ईसा की वाणियों का स्मरण किया गया।


सेंट जेवियर कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशू के क्रूस के रास्ते को स्मरण करते हुए आराधना की गई। इस अवसर पर मसीही समुदाय के लोगों ने उपवास रखकर अपने पाप स्वीकार कर अपने आप को तैयार किया। फादर डोनि, फादर सेबिस्टियन, फादर शिबू ने आराधना करवाई। ईसाई समाज के लोगों ने मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखकर प्रार्थना में भाग लिया।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned