ईस्टर संडे पर मसीही आराधनालयों में विशेष प्रार्थनाएं

बाइबिल के पाठ व मसीही गीतों के साथ प्रभु यीशू के आदर्शो का स्मरण

By: Vimal

Published: 05 Apr 2021, 11:08 AM IST

बीकानेर. प्रभु ईसा मसीह के लौकिक देह त्याग कर अलौकिक रूप में पुन: प्रकट होने का दिन ईस्टर रविवार को विभिन्न मसीही आराधनालयों में विशेष प्रार्थनाओं के साथ मनाया गया। प्रभु यीशू के आदर्शो का स्मरण बाइबिल के पाठ व मसीही गीतों के साथ किया गया। जयपुर रोड के कैथोलिक चर्च, तिलक नगर के सेंट मैरी ऑर्थोडोक्स सीरियन चर्च, व्यास कॉलोनी के मार्थोमा चर्च और पब्लिक पार्क के पास स्थित सेंट माक्र्स चर्च ऑफ नाम्र्थ इंडिया में ईसा मसीह के पुनरूत्थान दिवस ईस्टर पर सनराईज सर्विस पुनरूत्थापन पर्व मनाया गया।


सेंट माक्र्स चर्च में रेव्ह. क्रिस्टीना डेनियल ने रविवारीय व पुनरूत्थापन पर्व की प्रार्थना करवाई। शाम को प्रीतिभोज का आयोजन हुआ। सेंट माक्र्स चर्च के सदस्य सनराईज प्रार्थना के लिए रविवार को सुबह पांच बजे भ्रमण पथ पर एकत्रित होकर मेजर पूर्ण सिंह सर्किल होते हुए रोबिन जेम्स, जेस मार्कर, संजय हंस के नेतृत्व म मसीही आराधनालय पहुंचे और प्रार्थना की।


संत जेवियर कैथोलिक चर्च में ईस्टर संडे की आराधना सुबह आठ बजे फादर डॉनी और फादर सेबिस्टियन की अगुवाई में मसीही समुदाय के लोगों ने की। बाइबिल का प्रथम और द्वितीय पाठ निर्मला डिसूजा और जितेन्द्र हैनरी ने किया। फादर डॉनी ने मुख्य पाठ वाचन के बाद अपने प्रवचन में पुनरूत्थापन पर्व और ईसा मसीह के आदर्शो पर प्रकाश डाला। इस दौरान चर्च में सभी ने एक-दूसरे को ईस्टर की बधाई दी। आराधना के बीच में फादर सेबस्टियन ने पवित्र जल का अभिषेक किया। जिसे लोग अपने घर लेकर गए।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned