खेतों से स्प्रिंकलर पाइप चुराए, दो को पकड़ा

९० स्प्रिंकलर स्स्टिम बरामद

By: Jaiprakash

Published: 04 Aug 2020, 10:45 AM IST

बीकानेर/जयमलसर। खेतों मेंलगे स्प्रिंकलर सिस्टम चुराने वाली गैंग के दो सदस्यों को जामसर पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों से एक पिकअप गाड़ी व ९० स्प्रिंकलर सिस्टम जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपियों को सोमवार को न्यायलय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपियों और भी चोरी की वारदातें खुलने की आशंका है।


जामसर एसएचओ गौरव खिडिय़ा ने बताया कि कालासर निवासी भैराराम (२३) पुत्र धुड़ाराम जाट एवं मालासर निवासी खेताराम (२१) पुत्र पन्नाराम जाट को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से पिकअप और ९० स्प्रिंकलर सिस्टम बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने स्प्रिंकलर सिस्टम को खेतों से चुराना स्वीकार किया है।

यहां-यहां की वारदात
आरोपियों ने जामसर, बीछवाल और नापासर थाने के नौरंगदेसर, राणीसर, बम्बलू, रोगी गैरसर के विभिन्न कृषि कुओं पर वारदातें की। आरोपियों ने सभी वारदातों एक ही रात में अंजाम दिया। आरोपी चुराए सामान को औन-पौने दाम में बेच देते हैं। आरोपियों के पकड़े जाने और स्प्रिंकलर सिस्टम बरामद होने पर जिलेभर के थानों में स्प्रिंकलर सिस्टम चोरी के संबंध में जानकारी मांगी गई तब पता चला कि बीछवाल व नापासर थाना क्षेत्र में भी वारदातें हुई। इसके बाद आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने वारदातें करना स्वीकार कर लिया।

पहले पी दाऊ, फिर बनाई योजना
एसएचओ के मुताबिक दोनों दोस्तों ने पहले एक ढाबे पर दाऊ पी। दारु पीने के बाद चोरी की योजना बनाई। आरोपी भैराराम ने अपने बहनोई से पिकअप गाड़ी मांगी। इसके बाद दोनों आरोपियों ने पहले नापासर के गुंसाईसर, राणीसर फिर गैरसर व जामसर थाना क्षेत्र के खेतों से स्प्रिंकलर सिस्टम चुराए।


मास्टर माइंड है भैराराम
एसएचओ ने बताया कि वारदातों को अंजाम देने का मास्टर माइंड भैराराम है। जांच-पड़ताल में पता चला कि भैराराम पहले तेजरासर गांव के एक व्यक्ति के खेत में काश्त करता था। इसके बाद इसे पता था कि किस खेत में क्या है और कहां-कहां स्प्रिकंलर सिस्टम लगे हुए हैं। इस पर इसने अपने साथी खेताराम को साथ लेकर वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।


यूं आए पकड़ में
लॉकडाउन के बाद से लूट, चोरी व नकबजनी की वारदातें बढऩे से थाना क्षेत्र में गश्त बढ़ाई गई। सुरक्षा के लिहाज से अपराधियों के नहर के किनारे वाले कच्चे रास्ते से भागने की आशंका में वहां पर पुलिस हर रोज चौकसी करती है। इसी तरह दो दिन पहले एसएचओ गौरव खिडिय़ां, एएसआई मानसिंह, कांस्टेबल जोधराम, भगवानाराम, रामनिवास वहां खड़े थे। तभी एक पिकअप गाड़ी आई, जिसे रोकने का इशारा किया लेकिन चालक गाड़ी भगा ले गया। तब पुलिस टीम ने पीछा कर पकड़ा।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned