scriptSri Ganganagar Road - slums will shift | श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियां होंगी शिफ्ट | Patrika News

श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियां होंगी शिफ्ट

सर्वे एवं चिन्हीकरण के लिए कमेटी गठित

 

बीकानेर

Published: March 21, 2022 08:48:30 pm

बीकानेर. श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियों को बीछवाल हैडवर्क्स के पास शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए स्थान का चिन्हीकरण किया गया है। नगर विकास न्यास की ओर से यहां बिजली और पानी की व्यवस्था की गई है। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल के अनुसार शहर के प्रवेश मार्गो पर अवैध झुग्गियों एवं अतिक्रमण को चिह्नित कर सर्वे करते हुए अतिक्रमण हटाने के लिए न्यास सचिव के निर्देश में कमेटी गठित की गई है।

श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियां होंगी शिफ्ट
श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियां होंगी शिफ्ट

इसमें एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक, पीडब्ल्यूडी और यूआईटी के अधिशासी अभियंता, राजस्व तथा यूआईटी तहसीलदार को सम्मिलित किया गया है। यह कमेटी जल्दी ही सम्पूर्ण सर्वे करते हुए रिपोर्ट देगी। इसके आधार पर इस स्थान को अतिक्रमण मुक्त करवाते हुए, इन झुग्गियों को बीछवाल हैडवर्क्स के पास शिफ्ट किया जाएगा। न्यास अधिकारियों के अनुसार प्रारिम्भक अनुमान अनुसार श्रीगंगानगर रोड पर सौ से अधिक झुग्गी झोंपडियां है। बताया जा रहा है कि श्रीगंगानगर रोड पर सड़क चौडाईकरण कार्य प्रस्तावित है। जिसको लेकर झुग्गी झौंपडियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरु की गई है।

अतिक्रमण की देनी होगी सूचना

शहर के प्रमुख मार्गों एवं सड़कों पर स्थित राजकीय कार्यालयों के बाहर हुए हुए अतिक्रमणों की सूचना यूआईटी, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी को देनी होगी। साथ ही इसकी प्रतिलिपि कलक्टर कार्यालय को भी उपलब्ध करवानी होगी। कलक्टर के अनुसार जयपुर, श्रीगंगानगर और जैसलमेर रोड सहित अन्य प्रमुख मार्गों पर स्थाई, अस्थाई ठेले, थड़ियां, झुग्गी-झोपड़िया आदि बनाकर अतिक्रमण किए जा रहे हैं, लेकिन अब तक संबंधित कार्यालय अध्यक्ष की ओर से इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इसके मद्देनजर सभी कार्यालय प्रमुखों को इससे संबंधित सूचना अविलम्ब उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.