कॉलेजों में सरगर्मियां तेज, छात्रनेता विद्यार्थियों से संपर्क करने में जुटे

कॉलेजों में सरगर्मियां तेज, छात्रनेता विद्यार्थियों से संपर्क करने में जुटे

Atul Acharya | Updated: 08 Aug 2019, 11:15:03 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

Student union election 2019- छात्रसंघ चुनाव की तिथि जारी होने के साथ ही जिले के कॉलेजों में सरगर्मियां तेज हो गई है। अलग-अलग पदों के लिए संभावित उम्मीदवार महाविद्यालयों की कैंटीन, पुस्तकालयों तथा महाविद्यालय परिसर में मित्रों के साथ छात्रों से शिष्टाचार भेंट करने लग गए हैं।

बीकानेर. छात्रसंघ चुनाव की तिथि जारी होने के साथ ही जिले के कॉलेजों में सरगर्मियां तेज हो गई है। अलग-अलग पदों के लिए संभावित उम्मीदवार महाविद्यालयों की कैंटीन, पुस्तकालयों तथा महाविद्यालय परिसर में मित्रों के साथ छात्रों से शिष्टाचार भेंट करने लग गए हैं।सभी राजनीतिक दलों से जुड़े छात्रसंघो के पूर्व पदाधिकारी और कॉलेज राजनीति में अपने हाथ अजमा चुके छात्रनेताओं के दौरे भी कॉलेजों व विवि में आने शुरू हो गए है। बुधवार को घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 27 अगस्त को होंगे।

 

छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होगी ओर 28 अगस्त को चुनाव परिणामों की घोषणा तक पूरी होगी। इस बार मतगणना चुनाव के दूसरे दिन ही की जाएगी।शहर में अब कॉलेजों में अध्यक्ष पद के लिए कई उम्मीदवार सामने आने लगे है। वहीं छात्रसंगठन उम्मीदवारों के चयन के लिए चयन कमेटी भी बनाने की तैयारियां कर रहे है। चयन कमेटी बनाने के साथ ही विभिन्न कॉलेजों से उम्मीदवार छात्रसंगठन से टिकट मांग रहे हैं।

 

लिंगदोह समिति की सिफारिशों से होंगे छात्रसंघ चुनाव
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफ ारिशों के अनुरूप कराए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया के दौरान इस बात पर नजर रखी जाएगी कि चुनावों में लिंगदोह समिति की सिफ ारिशों की पूर्णत: पालना सुनिश्चित की जाएं। चुनाव प्रक्रिया के दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की पुख्ता व्यवस्था रहेगी।

 

छात्रसंघ चुनाव पर यह बोले विद्यार्थी मदद करने वाले को ही देंगे वोट
जो हमारी सहायता करेगा, उसे ही वोट देंगे। एेसे प्रतिनिधि को चुनेंगे, जो कॉलेज की मांगों को सही तरीके से उठा सके। अभी कॉलेज में मांगों को लेकर आंदोलन किया जारहा है।
भाग्यश्री गहलोत, छात्रा

 

 

सोशल मीडिया का ज्यादा उपयोग
चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ तैयारियां ज्यादा उत्साह के साथ की जाएगी। इस बार चुनाव में सोशल मीडिया का ज्यादा उपयोग हो रहा है। एेसे में हर छात्रा से सोशल मीडिया से संपर्क कर रहे हैं।
प्रीति सुथार, छात्रा

 

 

कई छात्रनेता कर रहे मेहनत
कई छात्रनेता काफी मेहनत कर रहे हैं और हर किसी से मिलकर जीत के लिए सहयोग मांग रहे हैं। चार-
पांच साल से छात्रों की मदद करने वाले को ही वोट देंगे।
खेमेन्द्र जीनगर, छात्र

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned