scriptट्रेन को आता देखकर पटरियों पर उल्टा लेटा युवक और हो गई दर्दनाक मौत | suicide cases in rajasthan | Patrika News

ट्रेन को आता देखकर पटरियों पर उल्टा लेटा युवक और हो गई दर्दनाक मौत

locationबीकानेरPublished: Nov 13, 2017 10:44:38 am

ट्रेन को आती देखकर एक युवक पटरियों पर उलटा लेट गया।

suicide cases
केस : 1
अगस्त में गांव से आया एक युवक शाम को कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचा। यह शहर का सर्वाधिक भीड़भाड़ वाला इलाका है। युवक यहां फाटक के पास खड़ा रहा। जैसे ही ट्रेन आई वह थैला पास में रखकर पटरियों पर सो गया। यह देखकर वहां खड़े लोग हतप्रभ रह गए।
केस : 2
15 अगस्त को एक युवक मोटरसाइकिल से नागणेचेजी रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचा। तभी यहां से जैसलमेर-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन आने वाली थी। जैसे ही ट्रेन वहां आई युवक मोटरसाइकिल को सड़क किनारे पटक ट्रेन के आगे कूद गया।
एेसा ही एक हादसा रविवार को लालगढ़ रेलवे प्लेटफार्म के पास हुआ। ट्रेन को आती देखकर एक युवक पटरियों पर उलटा लेट गया। आसपास के लोग कुछ माजरा समझ पाते, तब तक इंजन उसके ऊपर से गुजर गया। युवक की धड़ पटरियों के बीच में और शरीर एक तरफ रह गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई।
हादसे के बाद वहां मौके पर तामशबीनों की भीड़ जमा हो गई। जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। जीआरपी एसएचओ मूलसिंह ने बताया कि रामपुरा बस्ती गली नंबर १७ निवासी भागीरथ उर्फ पिंटू (३०) पुत्र बालकिशन रविवार दोपहर करीब ढाई बजे लालगढ़ की तरफ से प्लेटफार्म पर रहा था। इस दौरान यहां शंटिंग हो रही थी।
एक इंजन आ रहा था, जिसके पीछे एक ही डिब्बा था। जैसे ही इंजन नजदीक आया, वह पटरी पर उल्टा लेट गया। चालक ने इंजन को ब्रेक लगाए, लेकिन तब तक वह युवक के ऊपर से गुजर गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पीबीएम की मोर्चरी में रखवाया है, जहां सोमवार सुबह उसका पोस्मार्टम कराया जाएगा। युवक के आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
सामाजिक अपराध

आत्महत्या एक सामाजिक अपराध है। युवा पीढ़ी सहनशीलता खो रही है। तनाव सहन नहीं करने पर वे आत्महत्या जैसे कदम उठाते हैं। तनावग्रस्त युवा योग , ध्यान व व्यायाम सहित सामाजिक कार्यों में ध्यान लगाएं। परिवार के लोग भी तनावग्रस्त व्यक्ति को तनाव से उभारने के प्रयास करें।
डॉ. केके वर्मा, विभागाध्यक्ष, मनोरोग पीबीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो