scriptवीडियो : लक्ष्य बड़ा और मनोबल ऊंचा रहना चाहिए, तनुश्री ने बताए सफलता के सूत्र | summer camp 2018: Tanushree told the success stories | Patrika News

वीडियो : लक्ष्य बड़ा और मनोबल ऊंचा रहना चाहिए, तनुश्री ने बताए सफलता के सूत्र

locationबीकानेरPublished: Jun 09, 2018 09:06:31 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

प्रतिभागियों को मिले गिफ्ट

tanushree pareek

tanushree pareek

बीकानेर . सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य बड़ा और मनोबल ऊंचा होना चाहिए। इसके अलावा सतत प्रयास करने से किसी भी मंजिल को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। यह बात शुक्रवार को सेठ तोलाराम बाफना स्कूल के ऑडिटोरियम में बीएसएफ में देश की पहली महिला अधिकारी तनुश्री पारीक ने प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाते हुए कही। राजस्थान पत्रिका के शैक्षणिक अनुभाग पत्रिका इन एजूकेशन के समर कैम्प में रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में अपने आप को परिभाषित कर रही हैं ।
इसका श्रेय उनकी मेहनत के साथ-साथ अभिभावकों के विश्वास को भी जाता है। इस अवसर पर बाफना स्कूल के सीइओ डॉ. पी.एस. वोहरा ने स्वागत उद्बोधन के साथ-साथ वर्तमान परिप्रेक्ष्य में एक ही छत के नीचे विभिन्न कोर्सेज के माध्यम से विद्यार्थियों का किस प्रकार सर्वांगीण विकास होता है इस पर प्रकाश डाला। महापौर नगर निगम नारायण चौपड़ा ने कहा कि स्वस्थ रहने से सभी सफलताएं संभव होती है, इसलिए शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रहना चाहिए। कार्यक्रम में जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी.पी. पच्चिसिया ने कहा कि बदलते समय में रचनात्मक गतिविधियां महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। राजस्थान पत्रिका बीकानेर के शाखा प्रबंधक संजय कक्कड़ ने पत्रिका के सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हुए इसके सकारात्मक पहलू पर चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन रविन्द्र हर्ष ने किया । कार्यक्रम में तनुश्री पारीक व उनके पिता डॉ. एसपी जोशी का सम्मान किया गया। इस अवसर पर फैकल्टी, प्रतिभागी और अभिभावक उपस्थित थे।
जिज्ञासा शान्त की
तनुश्री ने ऑडिटोरियम में उपस्थित प्रतिभागियों द्वारा किए गए विभिन्न सवालों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शान्त किया।

मिले उपहार
समर कैम्प में भाग ले रहे बच्चों को कोर्सेज के आधार पर नमकीन गिफ्ट हैम्पर, इयर बुक, रिस्ट वॉच, शर्ट पीस और टी-शर्ट उपहार में दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो