scriptसुपर स्पेशलिटी सेंटर शीघ्र शुरू कराने के प्रयास करेंगे | Super Specialty Center will try to get started soon | Patrika News

सुपर स्पेशलिटी सेंटर शीघ्र शुरू कराने के प्रयास करेंगे

locationबीकानेरPublished: Feb 20, 2019 12:12:29 pm

Submitted by:

Nikhil swami

जिले के प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद ने मंगलवार को पीबीएम अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीबीएम में सफाई व्यवस्था एवं दवा वितरण व्यवस्था को और सुधारने के लिए अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने हार्ट हॉस्पिटल, डायबिटिक सेंटर का निरीक्षण किया।

super speciality centre

started

बीकानेर. जिले के प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद ने मंगलवार को पीबीएम अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीबीएम में सफाई व्यवस्था एवं दवा वितरण व्यवस्था को और सुधारने के लिए अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने हार्ट हॉस्पिटल, डायबिटिक सेंटर का निरीक्षण किया।

उन्होंने हार्ट हॉस्पिटल में पलंगों की संख्या बढ़ाने की हिदायत दी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि पीबीएम अस्पताल में आम लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा सुलभ कराने के लिए राज्य सरकार स्तर पर पूरे प्रयास किए जाएंगे। भामाशाहों और दानदाताओं का सहयोग लिया जाएगा। सुपर स्पेशलिटी सेंटर को शीघ्र शुरू कराने के प्रयास किए जाएंगे। इसके लोकार्पण व सरकार की ओर से मिलने वाल राशि को शीघ्र दिलाया जाएगा।
इलाज में कोताही ना बरतें
प्रभारी मंत्री ने स्वाइन फ्लू सहित मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहने के निर्देश दिए। स्वाइल फ्लू के इलाज में कोताही नहीं बरतने को कहा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल ने बताया कि अस्पताल का हर दिन ओपीडी सात हजार रोगियों का रहता है। ६००-७०० मरीज भर्ती होते हैं।
उन्होंने मरीजों की संख्या को देखते हुए चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ व सफाई कर्मचारियों की भर्ती तथा अतिरिक्त बजट स्वीकृत कराने की मांग की। निरीक्षण के दौरान यूआइटी एक्सईएन भंवरु खां, जावेद पडि़हार, डॉ. एलए गौरी, डॉ. देवेन्द्र अग्रवाल, डॉ. दिनेश चौधरी आदि साथ थे।
१५० करोड़ से बना सुपर स्पेशलिटी सेंटर
एसपी मेडिल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी अग्रवाल ने बताया कि १५० करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का निर्माण हुआ है। इसमें केन्द्र सकरार ने १२० करोड़ एवं राज्य सरकार ने ३० करोड़ रुपए का योगदान दिया है। इस सेंटर में गेस्ट्रो एंडोलोजी, गेस्टिक सर्जरी, न्यूरोलोजी व न्यूरो सर्जरी और पिडियाट्रिक सर्जरी और आउट डोर की सेवाएं शुरू होने से लोगों बेहतर चिकित्सा सुविधा सुलभ होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो