निगम खाली जमीनों का सर्वे कर करेगा सूचीबद्ध

प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान विक्रय कर जारी करेगा पट्टे

 

By: Vimal

Published: 03 Jul 2021, 05:49 PM IST

बीकानेर. प्रदेश में गांधी जयंती से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियों में नगर निगम जुट गया है। अभियान के दौरान आमजन को लाभान्वित कराने और जमीनों के पट्टे जारी करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए निगम ने अपने अधिकार क्षेत्र की खाली जमीनों का सर्वे कर उनको सूचीबद्ध करने का निर्णय लिया है। जल्द निगम की ओर से एेसी जमीनों का सर्वे किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर निगम अधिकार क्षेत्र की खाली जमीने मौजूद है। निगम इन जमीनों को विक्रय करेगा। प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियों और स्थानीय निकायों की समस्याओं तथा सुझावों को जानने के लिए स्वायत्त शासन विभाग मंत्री शांति धारीवाल निगम महापौर सहित अधिकारियों से वीसी के माध्यम से चर्चा कर चुके है।

 

निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के अनुसार खाली जमीनों का सर्वे करवाने और सूचीबद्ध करने के साथ मौके की रिपोर्ट की भी स्थिति जानी जाएगी। ताकि वहां आवासीय क्षेत्रों के साथ खाली जमीनों की वास्तविक स्थिति सामने आ सकेगी। वहीं निगम उप नगर नियोजक मामराज चौधरी के नेतृत्व में निगम अधिकार क्षेत्र की खाली जमीनों की जानकारी जुटाने में अधिकारी-कर्मचारी जुट गए है। संभावना है इसी माह के पहले पखवाड़े में खाली जमीनों की प्रारम्भिक स्थिति सामने आ सकेगी।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned