scriptप्रतिभा खोज महोत्सव में साकार हुई राजस्थानी संस्कृति, देखें तस्वीरें | Patrika News
बीकानेर

प्रतिभा खोज महोत्सव में साकार हुई राजस्थानी संस्कृति, देखें तस्वीरें

7 Photos
6 years ago
1/7
राजस्थान युवा बोर्ड व राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड मंडल के संयुक्त तत्वाधान में संभाग स्तरीय कला रत्न युवा सांस्कृृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव शुक्रवार को रवीन्द्र रंगमंच पर आयोजित किया गया। इसमें प्रतिभागियों ने राजस्थानी लोकगीत, नृत्य व अन्य कलाओं की प्रस्तुतियों से समां बांध दिया।
2/7
इस मौके पर राजस्थान युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष संदीप यादव ने कहा कि प्रदेश में एेसे आयोजनों के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को खोजा जा रहा है। मंच मिलने से युवा प्रोत्साहित होकर रोजगार भी प्राप्त करेंगे।
3/7
राज्य सचिव रविनंदन भनोत ने कहा कि ये प्रतियोगिताएं कलाओं के संवद्र्धन के लिए प्रेरित करती हैं, साथ ही युवाओं को प्रतिभा निखारने का अवसर देती हैं।
4/7
भारत स्काउट गाइड की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विमला मेघवाल ने कहा कि युवाओं में भाईचारा, सौहार्द, समन्वय की भावना का विकास होगा और वे प्रदेश की संस्कृति का साक्षात्कार कर सकेंगे।
5/7
राजस्थान युवा बोर्ड के सदस्य सुशील कुलहरि ने कहा कि कला जगत के युवा सितारों को राज्य स्तर के बाद आगे बढ़ाने में सहयोग दिया जाएगा। कार्यक्रम में जसवन्तसिंह राजपुरोहित, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, राज्य बाल आयोग सदस्य एसपी सिंह, मंडल सचिव देवानंद पुरोहित, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, अशोक बोबरवाल, राजेश चूरा, विजयशंकर आचार्य, घनश्याम व्यास, बृजमोहन पुरोहित आदि मौजूद थे।
6/7
इस मौके पर कई प्रतियोगिताएं हुई। इसमें लोक नृत्य में श्रीगंगानगर की रिंकू वर्मा, लोकगीत में श्रीगंगानगर की समृृद्धि वशिष्ठ, कथक में झुंझुनूं की ओसिना और भारतनाट्म में झुंझुनूं की श्रुति गुप्ता प्रथम रहीं।
7/7
इसी तरह एकल शास्त्रीय गायन में श्रीगंगानगर के नितेश कुमार, चित्रकला में बीकानेर के कमलकिशोर जोशी, आशुभाषण में झुंझुनूं की पूजा शर्मा, नाटक प्रतियोगिता में श्रीगंगानगर के गौरव खदरिया प्रथम स्थान पर रहे।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.