scriptकफ्र्यूग्रस्त एरिया की स्कूलों में नहीं जाएंगे शिक्षक | Teachers will not go to schools in curfew areas | Patrika News

कफ्र्यूग्रस्त एरिया की स्कूलों में नहीं जाएंगे शिक्षक

locationबीकानेरPublished: Jul 12, 2020 12:49:35 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

bikaner news education news: जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए आदेश

कफ्र्यूग्रस्त एरिया की स्कूलों में नहीं जाएंगे शिक्षक

कफ्र्यूग्रस्त एरिया की स्कूलों में नहीं जाएंगे शिक्षक

बीकानेर.

शहरी परकोटे की जो सरकारी स्कूल कफ्र्यूग्रस्त एरिया में आती है तथा जिन क्षेत्रों को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इन स्कूलों के शिक्षकों को अब स्कूल नहीं जाना होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय उमा शंकर किराडू ने शनिवार को इस आशय के आदेश जारी किए। आदेशों में कहा गया है कि जो स्कूल जीरो मोबिलिटी क्षेत्र में आते हैं वहां के विद्यालय बन्द रहेंगे। अगर जरूरी कार्य से संस्था प्रधान को स्कूल जाना जरूरी हो तो वे एरिया मजिस्ट्रेट से पास बनवाकर ही जा सकेंगे।
शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी शनिवार को जिला कलक्टर से मुलाकात कर उन्हें शिक्षकों को हो रही परेशानी से अवगत कराया तो जिला कलक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को निर्देश दिए उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने ये आदेश निकाले।
सूत्रों ने बताया कि जिला कलक्टर ने शिक्षा अधिकारियों को कहा बताया कि जब जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है और बैंकों को भी बन्द किया गया है तो उससे आवश्यक सेवाएं तो स्कूल नहीं है। ऐसे में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र से कोई व्यक्ति बाहर बिना अनुमति के नहीं निकल सकता। अति आवश्यक होने पर ही एरिया मजिस्ट्रेट से पास बनाकर ही आवागमन संभव होगा। जिला कलक्टर के इन निर्देशों से तो यही लगता है कि जीरो मोबिलिटी क्षेत्र में रहने वाले शिक्षक भी कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र से बिना एरिया मजिस्ट्रेट से पास बनाए बाहर नहीं निकल सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो