यूडी टैक्स वसूली के लिए टीमें नहीं जाएगी घर-घर

coronavirus -

बीकानेर. कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए नगर निगम ने नगरीय विकास कर ( यूडी टैक्स) की वसूली के लिए घर-घर टीमें भेजने के आदेश को स्थगित कर दिया है। अब निगम यूडी टैक्स बकायादारों को टेलीफोन कर यूडी टैक्स जमा करवाने के लिए प्रेरित करेगा। निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि पहले टैक्स वसूली के लिए १५ दलों का गठन किया गया था।

इन दलों को टैक्स वसूलने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दो नोडल अधिकारियों के निर्देशन में ये दल टैक्स वसूली का काम कर रहे थे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दलों को घर-घर भेजने के आदेश को एक बार स्थगित कर दिया गया है। आयुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर निगम मुख्य कार्यालय में कन्ट्रोल रूम भी शुरू किया जाएगा।


सफाई कार्मिकों को वितरित किए स्कार्फ
नगर निगम ने अपने सफाई कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए स्कार्फ का वितरण शुरू कर दिया है। आयुक्त ने बताया कि सफाई कार्मिक ये स्कार्फ सफाई कार्य के दौरान मुंह पर बांध कर रखेंगे। उन्होंने बताया कि पुरुष और महिला सफाई कार्मिकों को ये स्कार्फ दिए जा रहे है। निगम ने करीब 1500 स्कार्फ की खरीद की है। ये स्कार्फ उपयोग में लेने के बाद इनकी धुलाई कर दुबारा उपयोग कर सकते है।

coronavirus What is Coronavirus?
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned